कोरोनावायरस इफेक्ट: IGNOU ने दूसरी बार आगे बढ़ाई असाइनमेंट जमा करने की तारीख

IGNOU ने जून के महीने में होने वाले टर्म एंड एग्जामिनेशन (TEE) के लिए असाइनमेंट सबमिशन की आखिरी तारीख को दूसरी बार आगे बढ़ा दिया है.

कोरोनावायरस इफेक्ट: IGNOU ने दूसरी बार आगे बढ़ाई असाइनमेंट जमा करने की तारीख

IGNOU ने असाइनमेंट जमा करने की तारीख आगे बढ़ा दी है.

नई दिल्ली:

Coronavirus: कोरोनावायरस के चलते देश भर में दहशत का माहौल है. कोरोनावायरस के प्रकोप को देखते हुए अब इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी (IGNOU) ने जून के महीने में होने वाले टर्म एंड एग्जामिनेशन (TEE) के लिए असाइनमेंट सबमिशन की आखिरी तारीख को दूसरी बार आगे बढ़ा दिया है. IGNOU ने ऑफिशियल स्टेटमेंट जारी कर के ये जानकारी साझा की है.

जून के महीने में होने वाले टर्म एंड एग्जामिनेशन (TEE) देने वाले उम्मीदवार अब 31 मई तक अपने असाइनमेंट्स जमा कर सकते हैं. बता दें कि पहले असाइनमेंट सबमिट करने की आखिरी तारीख 30 अप्रैल थी, जिसे बढ़ाकर अब 31 मई कर दिया गया है. स्टूडेंट्स अब जून के टर्म एंड एग्जामिनेशन के लिए 31 मई तक असाइनमेंट जमा कर सकेंगे. 

इसके अलावा स्टूडेंट्स अपने एग्जामिनेशन फॉर्म 15 मई तक जमा कर सकते हैं. इसके लिए उम्मीदवारों को किसी भी तरह की लेट फीस नहीं देनी होगी. हालांकि, यूनिवर्सिटी ने इस बात की जानकारी नहीं दी है कि लेट फीस के साथ उम्मीदवार कब तक अपने फॉर्म सबमिट कर सकेंगे. इग्नू ने अभी सिर्फ असाइनमेंट जमा करने की तारीख आगे बढ़ाई है. इसके अलावा जून टर्म एंड एग्जाम के बारे में फिलहाल कोई नई जानकारी साझा नहीं की है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वहीं, लॉकडाउन के दौरान उम्मीदवारों के लिए असाइनमेंट्स जमा करने की प्रक्रिया को आसान बनाने के लिए IGNOU ने उम्मीदवारों को असाइनमेंट्स ऑनलाइन ही जमा करने की अनुमति दी है. इसके साथ ही IGNOU ने स्टूडेंट्स को असनाइनमेंट्स पेपर के बजाए नोटबुक में ही करने की छूट दे दी है, जिन्हें नोटबुक से स्कैन करके स्टूडेंट्स को मेल करना होगा. दरअसल, लॉकडाउन होने की वजह से स्टूडेंट्स बाहर जाकर पेपर खरीद नहीं पा रहे हैं, जिसके बाद IGNOU ने स्टूडेंट्स को ये छूट दी है. इग्नू के सभी सेंटर्स 3 मई तक बंद रहेंगे.