IGNOU June TEE 2020: इग्नू ने आगे बढ़ाई परीक्षा के लिए फॉर्म जमा करने की अंतिम तारीख, जानिए डिटेल

Coronavirus: इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी (IGNOU) ने जून के महीने में होने वाले टर्म एंड एग्जामिनेशन (TEE) के लिए फॉर्म जमा करने की तारीख को आगे बढ़ा दिया है.

IGNOU June TEE 2020: इग्नू ने आगे बढ़ाई परीक्षा के लिए फॉर्म जमा करने की अंतिम तारीख, जानिए  डिटेल

इग्नू ने जून परीक्षा के लिए फॉर्म जमा करने की अंतिम तारीख आगे बढ़ा दी है.

नई दिल्ली:

IGNOU June TEE 2020: देश में कोरोनावायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ती जा रही है. कोरोनावायरस के खतरे को देखते हुए इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी (IGNOU) ने जून के महीने में होने वाले टर्म एंड एग्जामिनेशन (TEE) के लिए फॉर्म जमा करने की तारीख को आगे बढ़ा दिया है. जून महीने में होने वाले टर्म एंड एग्जामिनेशन में शामिल होने वाले स्टूडेंट्स अब 15 जून तक एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं. बता दें कि पहले टर्म एंड एग्जामिनेशन (TEE) के लिए फॉर्म भरने की आखिरी तारीख 31 मई थी. लेकिन अब कोरोनावायरस के खतरे को देखते हुए एप्लीकेशन फॉर्म भरने की आखिरी तारीख को आगे बढ़ा दिया गया है, ताकि स्टूडेंट्स को किसी परेशानी का सामना ना करना पड़े. बता दें कि इग्नू इससे पहले भी दो बार जून टर्म एंड एग्जाम के लिए एप्लिकेशन फॉर्म की अंतिम तारीख को आगे बढ़ा चुका है. 

Official Notification 

इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी (IGNOU) ने जून के महीने में होने वाले टर्म एंड एग्जामिनेशन (TEE) के लिए असाइनमेंट सबमिशन की आखिरी तारीख को को भी आगे बढ़ा दिया है. जून के महीने में होने वाले टर्म एंड एग्जामिनेशन (TEE) देने वाले उम्मीदवार अब 15 जून तक अपने असाइनमेंट्स जमा कर सकते हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पहले असाइनमेंट सबमिट करने की आखिरी तारीख 31 मई थी, जिसे बढ़ाकर अब 15 जून कर दिया गया है. स्टूडेंट्स अब जून के टर्म एंड एग्जामिनेशन के लिए 15 जून तक असाइनमेंट और अपने एप्लिकेशन फॉर्म जमा कर सकते हैं. बता दें कि बिना असाइनमेंट्स और प्रोजेक्टस जमा किए स्टूडेंट्स को एग्जाम देने की इजाजत नहीं होगी. 

वहीं, लॉकडाउन के दौरान उम्मीदवारों के लिए असाइनमेंट्स जमा करने की प्रक्रिया को आसान बनाने के लिए IGNOU ने उम्मीदवारों को असाइनमेंट्स ऑनलाइन ही जमा करने की अनुमति दी है. इसके साथ ही IGNOU ने स्टूडेंट्स को असनाइनमेंट्स पेपर के बजाए नोटबुक में ही करने की छूट दे दी है, जिन्हें नोटबुक से स्कैन करके स्टूडेंट्स को मेल करना होगा.