IGNOU:ऑनलाइन ऐसे जमा कर सकते हैं जून एग्जाम के लिए असाइनमेंट

IGNOU के जून के एग्जाम देने वाले उम्मीदवार 30 अप्रैल तक असाइनमेंट जमा कर सकते हैं. राहत की बात ये है कि स्टूडेंट्स अपने असाइनमेंट्स ऑनलाइन ही सबमिट कर सकते हैं. 

IGNOU:ऑनलाइन ऐसे जमा कर सकते हैं जून एग्जाम के लिए असाइनमेंट

स्टूडेंट्स ऑनलाइन ही अपने असाइनमेंट जमा कर सकते हैं.

नई दिल्ली:

Coronavirus: कोरानावायरस महामारी के चलते इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी (IGNOU) ने भी जून के महीने में होने वाले टर्म एंड एग्जामिनेशन (TEE) के लिए असाइनमेंट सबमिशन की आखिरी तारीख को 31 मार्च से बढ़ाकर 30 अप्रैल कर दिया था. यानी इग्नू के जून के एग्जाम देने वाले उम्मीदवार 30 अप्रैल तक असाइनमेंट जमा कर सकते हैं. राहत की बात ये है कि स्टूडेंट्स अपने असाइनमेंट्स ऑनलाइन ही सबमिट कर सकते हैं. 

IGNOU के नोएडा रीजनल सेंटर के रीजनल डायरेक्टर ने सोशल मीडिया पर ताजा अपडेट जारी करके बताया कि उम्मीदवार अपने हाथों से लिखे असाइनमेंट स्कैन करके ऑनलाइन ही सबमिट कर सकते हैं. उन्होंने आगे बताया, "स्टूडेंट्स की सहूलियत के लिए हमने एक ईमेल एड्रेस बनाया है, जिसपर स्टूडेंट्स अपने असाइनमेंट्स सबमिट कर सकते हैं." 

IGNOU के नोएडा रीजनल सेंटर के डायरेक्टर ने कहा, "लर्नर सपोर्ट सेंटर (LSC) में असाइनमेंट जमा करने की तारीख 30 अप्रैल 2020 तक बढ़ा दी गई है. हालांकि, COVID-19 के कारण लॉकडाउन की अवधि के दौरान रीजनल सेंटर नोएडा के शिक्षार्थी जो TEE जून एग्जाम 2020 में शामिल होने वाले हैं, वे अपने असाइनमेंट की स्कैन कॉपी आरसी नोएडा मेल आईडी rcnoidaassignments@ignou.ac.in पर सबमिट कर सकते हैं, जब तक कि लॉकडाउन को हटा नहीं दिया जाता है. "

IGNOU असाइनमेंट ऑनलाइन ऐसे करें सबमिट

- असाइनमेंट पूरा करने के बाद IGNOU की वेबसाइट पर असाइनमेंट जमा करने की गाइडलाइन्स पढ़ें. 

- असाइनमेंट कंप्यूटर से टाइप किया हुआ नहीं होना चाहिए. 

- हाथ से लिखे हुए असाइनमेंट को मोबाइल फोन से स्कैन करें. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

- इसके बाद IGNOU की तरफ से जारी किए गए ईमेल एड्रेस पर भेजें. 

बता दें कि पेपर के टोटल मार्क्स में 30 नंबर असाइनमेंट के होते हैं. असाइनमेंट सबमिट करने के बाद ही उम्मीदवार जून एग्जाम के लिए अपने एप्लीकेशन फॉर्म सबमिट कर सकेंगे.  IGNOU के जून महीने में होने वाले एग्जाम में शामिल होने वाले सभी उम्मीदवारों को 30 अप्रैल तक अपने असाइनमेंट सबमिट करने होंगे. 30 अप्रैल असाइनमेंट सबमिट करने की आखिरी तारीख है.