IGNOU ने शुरू किया ऐसा BBA कोर्स, पढ़ाई के साथ कर सकेंगे कमाई

IGNOU BBA Course: कोर्स के पूरा होने पर स्टूडेंट्स को इग्नू से BBA की डिग्री और कंपनी से वर्क एक्सपीरियंस लेटर दिया जाएगा.

IGNOU ने शुरू किया ऐसा BBA कोर्स, पढ़ाई के साथ कर सकेंगे कमाई

IGNOU ने शुरू किया BBA कोर्स.

नई दिल्ली:

इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी (IGNOU) ने 12वीं पास स्टूडेंट्स के लिए एक नया कोर्स लॉन्च किया है. इस कोर्स के लिए क्लासेस जुलाई के महीने से शुरू की जाएंगी. इस कोर्स का नाम बैचलर ऑफ बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन (BBA) है. इग्नू इस कोर्स को महाराष्ट्र नॉलेज कॉर्पोरेशन लिमिटेड (MKCL) के साथ मिलकर ऑफर कर रहा है. इस कोर्स की खास बात ये है कि ये कोर्स काम पर आधारित है. इस कोर्स के दौरान स्टूडेंट्स एक्सपीरियंस के साथ कंपनियों से हर महीने पैसे भी कमा सकते हैं.

इस कोर्स के पूरा होने पर स्टूडेंट्स को इग्नू से BBA की डिग्री और कंपनी से वर्क एक्सपीरियंस लेटर दिया जाएगा. इस कोर्स की पढ़ाई के लिए स्टूडेंट्स को लर्निंग मटेरियल लैपटॉप या स्मार्टफोन पर दिया जाएगा. 

Click Here To Apply Online

इस कोर्स के लिए स्टूडेंट्स का सेलेक्शन एंट्रेंस एग्जाम के जरिए किया जाएगा. ये कोर्स 3 साल का होगा. इस कोर्स के लिए एंट्रेंस एग्जाम 14 जून को आयोजित किया जाएगा. इसके लिए एप्लीकेशन फॉर्म 10 जून तक सबमिट किए जा सकेंगे. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस कोर्स के लिए इग्नू स्टडी मटेरियल ऑनलाइन पोर्टल के जरिए ऑफर करेगा. इसके अलावा यूनिवर्सिटी के पास स्टूडेंट्स तक पहुंचने के लिए  'Gyan Vani' और  'Gyan Darshan' जैसी सर्विस भी हैं.                                                           

इसके अलावा इग्नू मास्टर्स इन बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन (MBA) कोर्स भी ऑफर करता है. इस कोर्स में एडमिशन लेने के लिए उम्मीदवारों को OPENMAT एंट्रेंस एग्जाम क्लियर करना होता है, जिसे नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) आयोजित करती है.