इग्नू की टीम ने जीता स्वीडन इंडिया नोबेल मेमोरियल क्विज

इग्नू की टीम ने जीता स्वीडन इंडिया नोबेल मेमोरियल क्विज

नई दिल्ली:

स्वीडन इंडिया नोबल मेमोरियल क्विज 2016 का फाइनल मुकाबला इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (इग्नू) की तीन सदस्यीय टीम ने जीत लिया है. इस खिताब के साथ ही यह टीम स्वीडन की साप्ताहिक यात्रा के लिए दावेदार बन गई है. 

इंद्रप्रस्थ कॉलेज फॉर वूमेन में बुधवार को आयोजित स्वीडन इंडिया नोबल मेमोरियल क्विज 2016 के ग्राण्ड फिनाले में इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय, दिल्ली ने अहमदाबाद, बेंगलुरू, भुवनेश्वर, चेन्नई, गुवाहाटी, हैदराबाद, इंदौर, कोलकाता, मुंबई और पुणे से आए फाइनलिस्ट को हरा दिया. इग्नू की तीन सदस्यीय टीम में अंबुज सिंह, सन्नी आर्यन और कौशल्य शामिल थे. फाइनल में 11 टीमों ने हिस्सा लिया था.

बयान के अनुसार, 11 शहरों में आयोजित सालाना इंटरकॉलिजिएट क्विज प्रतियोगिता में सभी प्रतिभागी शहरों के प्रतिष्ठित कॉलेजों और तकनीकी संस्थानों से उत्साही क्वि जर्स शामिल हुए.

आईपी कॉलेज के प्राचर्य ने कहा, "लगातार दूसरे साल वेन्यू पार्टनर के रूप में कॉलेज के लिए यह गर्व की बात है कि हमें विद्यार्थियों से क्विज के लिए जबर्दस्त प्रतिक्रिया मिली है, साथ ही उन्हें विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से अपनी प्रतिभा प्रदर्शित करने का मौका भी मिला है."

अंबुज सिंह ने कहा कि स्वीडन इंडिया नोबेल मेमोरियल क्वि ज ने हमें हमारी बौद्धिक क्षमता साबित करने का मौका दिया है. यह जीत हमें स्वीडन तथा प्रख्यात स्वीडिश कंपनियों का दौरा करने का अवसर प्रदान करेगी.

क्विज मास्टर कुनाल सावरकर ने क्वोलिफाइंग एंड ग्राण्ड फिनाले राउण्ड की मेजबानी की.

बयान के अनुसार, स्वीडन इंडिया नोबेल मैमोरियल वीक को स्वीडिश दूतावास, एबीबी, एल्टस कोपको, एरिकसन, आईकेईए, सब, स्कैनिया, सेब, टैट्रापैक, वोल्वो कार्स एवं वोल्वो ग्रुप तथा एसएमई ने समर्थन किया.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com