Coronavirus के चलते IGNOU ने सभी 1,800 लर्नर सपोर्ट सेंटर पर रद्द की एक्टिविटीज

Coronavirus: इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी (IGNOU) ने देश भर में फैले लर्नर सपोर्ट सेंटर में सभी गतिविधियों को 31 मार्च तक निलंबित कर दिया है.

Coronavirus के चलते IGNOU ने सभी 1,800 लर्नर सपोर्ट सेंटर पर रद्द की एक्टिविटीज

IGNOU ने 31 मार्च तक टाली सभी एक्टिविटी.

खास बातें

  • इग्नू ने 31 मार्च तक टाली सभी एक्टिविटी.
  • असाइनमेंट जमा करने की डेट भी आगे बढ़ाई.
  • कोरोनावायरस से बचाव के लिए लिया फैसला.
नई दिल्ली:

Coronavirus:जानलेवा कोरोनावायरस के चलते देशभर में लॉकडाउन की स्थिति हो गई है. लोगों को घर में रहने की हिदायत दी जा रही है. सभी कॉलेज, स्कूल बंद कर दिए गए हैं. इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी (IGNOU) ने देश भर में फैले लर्नर सपोर्ट सेंटर में सभी गतिविधियों को 31 मार्च तक निलंबित कर दिया है. देशभर में करीब 1800 से ज्यादा लर्नर सपोर्ट सेंटर हैं, जहां 7 लाख से अधिक छात्रों को सहायता सेवाएं प्रदान की जाती हैं. इसके अलावा इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी (IGNOU) ने भी जून के महीने में होने वाले टर्म एंड एग्जामिनेशन (TEE) के लिए असाइनमेंट सबमिशन की आखिरी तारीख को भी आगे बढ़ा दिया है. 

बता दें कि पहले असाइनमेंट सबमिट करने की आखिरी तारीख 31 मार्च थी, जिसे बढ़ाकर अब 30 अप्रैल कर दिया गया है. स्टूडेंट्स अब जून के टर्म एंड एग्जामिनेशन के लिए 30 अप्रैल तक असाइनमेंट जमा कर सकेंगे.

इग्नू के वीसी ने शिक्षार्थियों से आग्रह किया है कि वे इस दौरान स्टडी सेंटर, रीजनल सेंटर और इग्नू के हेडक्वार्टर पर ना  जाएं. इसके बजाय इग्नू हेल्पलाइन टेलीफोन नंबर, इग्नू की वेबसाइट पर उपलब्ध ईमेल आईडी, आईजीआरएएम (IGRAM) पोर्टल और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करें. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इसके अलावा वीसी ने विश्वविद्यालय के सभी कर्मचारियों और स्टाफ को कोरोनावायरस को फैलने से रोकने के लिए अधिकारियों द्वारा प्रसारित सलाह का सख्ती से पालन करने की सलाह दी है. वीसी ने सभी स्कूल हेड्स, डिवीजन, यूनिट्स, सेंटर्स से हैंड सैनिटाइजर, साबुन और सफाई की दूसरी चीजें उपलब्ध करने के लिए तत्काल कदम उठाने की सलाह दी है.