IGNOU TEE Hall Ticket 2020: कब जारी होंगे इग्नू फाइनल ईयर एग्जाम के हॉल टिकट, जानिए डिटेल

IGNOU TEE Hall Ticket: इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी (IGNOU) जल्द ही टर्म एंड एग्जामिनेशन  (IGNOU TEE 2020) के हॉल टिकट जारी करने जा रही है.

IGNOU TEE Hall Ticket 2020: कब जारी होंगे इग्नू फाइनल ईयर एग्जाम के हॉल टिकट, जानिए डिटेल

IGNOU TEE Hall Ticket: जल्द जारी होंगे इग्नू फाइनल ईयर एग्जाम के हॉल टिकट.

खास बातें

  • इग्नू जल्द ही परीक्षाओं के लिए हॉल टिकट जारी करेगा.
  • 17 सितंबर से एग्जाम कराए जा रहे हैं.
  • एडमिट कार्ड इग्नू की वेबसाइट से डाउनलोड किए जा सकेंगे.
नई दिल्ली:

IGNOU TEE Hall Ticket: इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी (IGNOU) जल्द ही टर्म एंड एग्जामिनेशन  (IGNOU TEE 2020) के हॉल टिकट जारी करेगी. रिपोर्ट्स के मुताबिक, बताया जा रहा है कि इग्नू TEE के हॉल टिकट 8 सितंबर को जारी किए जाएंगे. अंडर ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री व डिप्लोमा प्रोग्राम के लिए 17 सितंबर से एग्जाम कराए जा रहे हैं. हालांकि, पहले ये एग्जाम जून में होने थे, लेकिन कोरोनावायरस के चलते परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया था.

हॉल टिकट जारी होते ही IGNOU June TEE 2020 के एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट ignou.ac.in पर उपलब्ध हो जाएंगे, जहां से उन्हें डाउनलोड किया जा सकेगा. डेट शीट के मुताबिक, देशभर में ये एग्जाम दो अलग-अलग शिफ्ट में कराए जाएंगे. कुल 900 परीक्षा केंद्रों पर इग्नू की ये परीक्षा कराई जाएगी. 

कोरोनावायरस महामारी के मद्देनजर एग्जामिनेशन सेंटर में सोशल डिस्टेंसिंग से लेकर अन्य सभी जरूरी गाइडलाइन्स का पालन सुनिश्चित किया जाएगा. 

IGNOU July 2020 Session: इग्नू ने आगे बढ़ाई आवेदन की अंतिम तारीख, अब इस दिन तक कर सकते हैं अप्लाई

IGNOU TEE Hall Ticket:एडमिट कार्ड कैसे करें डाउनलोड

परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड इग्नू की आधाकारिक वेबसाइट पर जाकर डाउनलोड किए जा सकेंगे. वेबसाइट ignou.ac.in पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए नीचे बताया गया तरीका अपनाना होगा. 

Newsbeep

- सबसे पहले इग्नू की वेबसाइट ignou.ac.in पर जाना होगा. 
-IGNOU TEE admit card लिंक पर क्लिक करना होगा. 
- मांगी गई जानकारी फिल करनी होंगी.
- जानकारी भरने के बाद सबमिट करना होगा. 
- इसके बाद एडमिट कार्ड डाउनलोड किया जा सकेगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


रिपोर्ट्स के मुताबिक, देशभर के 900 सेंटरों पर करीब 3 लाख छात्र फाइनल ईयर के एग्जाम में बैठने जा रहे हैं. बता दें कि ये एग्जाम बीते जून में 1 से 27 तारीख के बीच होने थे, लेकिन कोरोनावायरस संक्रमण के खतरे को देखते हुए परीक्षा स्थगित कर दी गई थी. अब जबकि देश में नीट और जेईई जैसी परीक्षाएं भी कराई जा रही हैं तो इग्नू ने भी टेड शीट जारी कर दी है और जल्द ही एडमिट कार्ड भी उपलब्ध हो जाएंगे.