NDTV Khabar

त्रिपुरा के टीचर्स को ट्रेनिंग देगा इग्नू प्राइमरी शिक्षा में

समझौते के तहत विश्वविद्यालय के प्राथमिक शिक्षा कार्यक्रम में दो साल का डिप्लोमा के जरिए ऐसे शिक्षकों को प्रशिक्षण मिलेगा जो कि राष्ट्रीय अध्यापक शिक्षा परिषद मापदंडों के तहत योग्यता रखते हैं और सरकारी या इसके मान्यताप्राप्त प्राथमिक-एलिमेंटरी स्कूलों में काम करते हों.

18 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
त्रिपुरा के टीचर्स को ट्रेनिंग देगा इग्नू प्राइमरी शिक्षा में

इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्विवद्यालय (इग्नू) ने त्रिपुरा के 11884 प्राथमिक स्तरीय टीचर्स को ट्रेनिंग देने के लिए राज्य सरकार के साथ एक समझौता किया है. एक विज्ञप्ति में बताया गया कि समझौते के तहत विश्वविद्यालय के प्राथमिक शिक्षा कार्यक्रम में दो साल का डिप्लोमा के जरिए ऐसे शिक्षकों को प्रशिक्षण मिलेगा जो कि राष्ट्रीय अध्यापक शिक्षा परिषद मापदंडों के तहत योग्यता रखते हैं और सरकारी या इसके मान्यताप्राप्त प्राथमिक-एलिमेंटरी स्कूलों में काम करते हों.

टिप्पणियां

इसमें कहा गया है कि इग्नू और त्रिपुरा राज्य में प्राथमिक शिक्षा पर विषयवस्तु केंद्रित ब्लॉक विकसित करेगा. ब्लॉक का लक्ष्य सभी नामांकित शिक्षकों को प्राथमिक शिक्षा के आयामों से अवगत कराना है.
 


(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement