IIIT Delhi की छात्रा को फेसबुक ने दिया 1.45 करोड़ रुपये का सालाना पैकेज

IIIT Delhi से कंप्यूटर विज्ञान से इंजीनियरिंग कर रही छात्रा को फेसबुक की तरफ से 1.45 करोड़ रुपये का सालाना का पैकेज मिला है.

IIIT Delhi की छात्रा को फेसबुक ने दिया 1.45 करोड़ रुपये का सालाना पैकेज

2020 में ग्रेजुएट होने वाले छात्रों को कुल 562 ऑफर मिल चुके हैं.

नई दिल्‍ली:

इंद्रप्रस्थ सूचना प्रौद्योगिकी संस्थान (IIIT) दिल्ली में प्लेसमेंट प्रक्रिया का पहला चरण पूरा हो गया है. IIIT Delhi की एक छात्रा को 1.45 करोड़ रुपये का सालाना का पैकेज मिला है. कंप्यूटर विज्ञान से इंजीनियरिंग कर रही छात्रा को यह पैकेज फेसबुक की तरफ से दिया गया है. इंद्रप्रस्थ सूचना प्रौद्योगिकी संस्थान में अब तक यह सबसे अधिक सालाना वेतन वाला प्रस्ताव है. IIIT Delhi से मिली जानकारी के मुताबिक शैक्षणिक सत्र 2019-20 में स्नातक करने वाले छात्रों के लिए प्लेसमेंट अभियान का आयोजन किया गया था.

प्लेसमेंट प्रोग्राम में गूगल, माइक्रोसॉफ्ट, अमेजन, एनवीडिया, सैमसंग आर एंड डी और कई अन्य दिग्गज कंपनियां शामिल हुई हैं. 2020 में ग्रेजुएट होने वाले छात्रों को कुल 562 ऑफर मिल चुके हैं जिनमें 310 फुलटाइम ऑफर और 252 इंटर्नशिप ऑफर शामिल हैं. इसके अलावा अन्य दो छात्रों को 43 लाख और 33 लाख रुपये का पैकेज मिला है. वहीं, संस्थान से 2021 में बीटेक कम्पलीट करने वाले छात्रों को 108 इंटर्नशिप ऑफर की गई हैं.

बता दें कि आईआईआईटी दिल्ली में अब प्लेसमेंट अभियान का दूसरा चरण दिसंबर में आयोजित किया जाना है. इस प्लेसमेंट प्रोग्राम में  तरराष्ट्रीय और राष्ट्रीय कंपनियां शामिल होंगी.


अन्य खबरें
NEET 2019 के आवेदन शुल्क से NTA को मिले 192 करोड़ रुपये
NTA ने जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के लिए UGC NET और CSIR NET की आवेदन की आखिरी तारीख बढ़ाई

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com