NDTV Khabar

IIIT Delhi Placements 2018: B Tech के छात्र को मिला 71 लाख रुपये का पैकेज

IIIT Delhi में छात्रों को अच्‍छा प्लेसमेंट मिला है. यहां M.Tech CSE और M.Tech CB में 100 फीसदी प्लेसमेंट हुआ है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IIIT Delhi Placements 2018: B Tech के छात्र को मिला 71 लाख रुपये का पैकेज

आईआईआईटी दिल्‍ली में इस बार अच्‍छा प्‍लेसमेंट हुआ है

खास बातें

  1. IIT Delhi ने बनाया जबरदस्त प्लेसमेंट रिकॉर्ड
  2. M.Tech CSE और M.Tech CB में 100 % प्लेसमेंट हुई
  3. B Tech के छात्र को मिला 77 लाख रूपये का पैकेज
IIIT Delhi ने जबरदस्त प्लेसमेंट रिकॉर्ड बनाया है. यहां B.Tech और M.Tech के छात्रों को अच्‍छा प्लेसमेंट मिला है. M.Tech CSE और M.Tech CB में 100 फीसदी प्लेसमेंट हुआ. वहीं, B. Tech CSE, B.Tech ECE और M.Tech ECE ने क्रमश: 94 फीसदी, 89 फीसदी और 84 फीसदी का प्लेसमेंट रिकॉर्ड दर्ज किया. IIIT Delhi में 71 लाख रुपये का विदेशी पैकेज B.Tech के छात्र को मिला है. IIIT Delhi में कुल 106 कंपनियां प्‍लेसमेंट के लिए आईं थीं. कैंपस में एवरेज सैलरी पैकेज 14 लाख रुपये है. कैंपस में इस साल सबसे ज्यादा सैलरी पैकेज B. Tech के लिए 40 लाख और M.Tech के लिए 22 लाख रुपये था.

AIIMS MBBS Entrance Exam 2018: जल्‍द आएगा रिजल्‍ट, यहां करें चेक

इस साल कुल 446 ऑफर छात्रों को मिले जिनमें से 235 फुल टाइम जॉब और 211 इंटर्नशिप ऑफर थे. बता दें कि फुल टाइम जॉब के लिए 150 छात्रों को 10 लाख रुपये सालाना का पैकेज दिया गया जबकि 85 छात्रों को सालाना 6 से 10 लाख का पैकेज मिला है. Qualcomm और Goldman Sachs  सबसे ज्यादा जॉब ऑफर देने वाली कंपनी के रूप में उभर के आईं.

इसके अलावा सबसे ज्यादा जॉब ऑफर देने वाली कंपनियों की लिस्ट में टॉवर रिसर्च, डॉयनामिक टेकनोलॉजी, टेलस्ट्रा, अमेजन, एडोब, आईबीएम, माइक्रोसॉफ्ट, मिंत्रा और सैनडिस्क शामिल हैं. कैंपस में इंटर्नशिप के लिए सबसे ज्यादा स्टाइपेंड 1 लाख रुपये प्रति और एवरेज स्टाइपेंड 25,000 रुपये प्रति माह है. फाइनल ईयर के 122 और प्री फाइनल के 59 स्‍टूडेंट को इंटर्नशिप ऑफर हुई है.

टिप्पणियां
सेंट स्टीफन कॉलेज ने जारी की पहली कट-ऑफ, यहां देखें लिस्ट
 
IIIT Delhi के डॉयरेक्टर प्रोफेसर पंकज जालोट ने छात्रों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि IIIT Delhi के लिए ये गर्व की बात है कि सभी छात्र ग्रेजुएट होने के बाद अपने करियर में आगे बढ़ चुके हैं. उन्होने आगे कहा कि ये सभी छात्र भविष्य के इंजीनियर हैं जो इंस्टीट्यूट के आईडिया को आगे बढ़ाते हुए दुनिया को आईटी क्षेत्र से जिम्मेदारी के साथ जोड़ेंगे.

VIDEO: बहुजन आजाद पार्टी बनाने वाले IITians से खास मुलाकात


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement