CAT 2020: कैट परीक्षा के लिए शुरू हुई रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया, जानिए आवेदन करने का तरीका

CAT 2020 Registration: कॉमन एडमिशन टेस्ट (CAT 2020) के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया आज से शुरू हो गई है.

CAT 2020: कैट परीक्षा के लिए शुरू हुई रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया, जानिए आवेदन करने का तरीका

CAT 2020: कैट परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू हो गई है.

नई दिल्ली:

CAT 2020 Registration: कॉमन एडमिशन टेस्ट (CAT 2020) के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया आज से शुरू हो गई है. CAT 2020 के लिए आवेदन फॉर्म ऑनलाइन उपलब्ध हैं. कॉमन एडमिशन टेस्ट (CAT) 29 नवंबर को आयोजित किया जाएगा.  इस परीक्षा के आधार पर इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट (IIM) के विभिन्न पोस्ट ग्रेजुएट और दूसरे प्रोग्राम्स में एडमिशन दिया जाता है. उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर पंजीकरण कर सकते हैं. बता दें कि पंजीकरण लिंक 16 सितंबर तक एक्टिव रहेगा. कैट 2020 के लिए पंजीकरण की फीस 2000 रुपये है. हालांकि, एससी, एसटी और पीडब्ल्यूडी श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन फीस 1000 रुपये है. 

Apply Online

CAT 2020 परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास बैचलर डिग्री में  कम से कम 50 फीसदी नंबर होने चाहिए. एससी, एसटी और पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों के लिए आवश्यक अंक 45% हैं. उम्मीदवार जो बैचलर डिग्री की फाइनल ईयर में हैं और जो लोग डिग्री पूरी कर चुके हैं और अपने रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं वे भी इस परीक्षा के लिए आवेदन कर सकते हैं. 

इस साल इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट और अन्य  संस्थानों में एडमिशन के लिए एंट्रेंस एग्जाम IIM इंदौर द्वारा आयोजित किया जा रहा है. CAT 2020 के लिए योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से परीक्षा के लिए आवेदन कर सकते हैं. 

CAT 2020 Registration: ऐसे करें आवेदन

- रजिस्ट्रेशन विंडो उपलब्ध हो चुकी है. उम्मीदवार iimcat.ac.in वेबसाइट पर जाकर  “new candidates registration” पर क्लिक करके अपना लॉग इन क्रेडेंशियल जनरेट कर सकते हैं. 

Newsbeep

- लॉग इन क्रेडेंशियल उत्पन्न करने के बाद उम्मीदवार अपना CAT 2020 एप्लिकेशन फॉर्म भर सकते हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


- आवेदन प्रक्रिया को पूरा करने के लिए उम्मीदवारों को 2000 रुपये फीस जमा करनी होगी. एससी, एसटी और पीडब्ल्यूडी श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन फीस 1000 रुपये है.