IIM इंदौर के इस स्टूडेंट को मिला 63.45 लाख रुपये का पैकेज

इंदौर के भारतीय प्रबंध संस्थान (आईआईएम-आई) में इस बार विद्यार्थियों के फाइनल प्लेसमेंट के दौरान सालाना पैकेज का सबसे ऊंचा प्रस्ताव 63.45 लाख रुपये का रहा.

IIM इंदौर के इस स्टूडेंट को मिला 63.45 लाख रुपये का पैकेज

फाइल फोटो

खास बातें

  • स्टूडेंट को मिला 63.45 लाख रुपये का पैकेज
  • IIM इंदौर के स्टूडेंट को मिला पैकेज
  • आईआईएम-आई की एक प्रवक्ता ने बताई यह बात
इंदौर:

इंदौर के भारतीय प्रबंध संस्थान (आईआईएम-आई) में इस बार विद्यार्थियों के फाइनल प्लेसमेंट के दौरान सालाना पैकेज का सबसे ऊंचा प्रस्ताव 63.45 लाख रुपये का रहा. आईआईएम-आई की एक प्रवक्ता ने संबंधित नियोक्ता और विद्यार्थी के नाम का खुलासा किये बगैर आज बताया कि यह प्रस्ताव विदेश में नौकरी के लिये दिया गया. प्रवक्ता ने बताया कि संस्थान में फाइनल प्लेसमेंट के दौरान भारत में नियुक्ति के लिये सालाना पैकेज की सबसे ऊंची पेशकश 33.04 लाख रुपये की रही.

यह भी पढ़ें: आईआईएफटी (IIFT) के छात्रों को मिला 95 लाख रुपये का सालाना पैकेज

उन्होंने बताया कि आईआईएम-आई के विद्यार्थियों को इस साल मिले पगार पैकेज का औसत 18.17 लाख रुपये के स्तर पर रहा, जो पिछली बार के मुकाबले 12 प्रतिशत ज्यादा है. प्रवक्ता ने बताया कि आईआईएम-आई में इस साल पढ़ाई पूरी करने वाले 624 विद्यार्थियों को रोजगार देने में देश-विदेश की 200 से ज्यादा कंपनियों ने दिलचस्पी दिखायी. प्रवक्ता के मुताबिक, फाइनल प्लेसमेंट में आईआईएम-आई के विद्यार्थियों को नौकरी के सबसे ज्यादा 27 प्रतिशत प्रस्ताव वित्त क्षेत्र के विभिन्न प्रबंधकीय पदों के लिये मिले. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें: विप्रो प्रमुख अजीम प्रेमजी की सैलरी 2016-17 में 63% घटी, जानिए उन्हें कुल कितना वेतन मिला...

इस दौरान परामर्श और कार्यनीति क्षेत्र की 24 प्रतिशत नौकरियों की पेशकश की गयी. उन्होंने बताया कि फाइनल प्लेसमेंट में आईआईएम-आई के इंदौर स्थित मुख्य परिसर में संचालित पोस्ट ग्रैजुएट प्रोग्राम (पीजीपी) के 443 विद्यार्थियों और इंटीग्रेटेड प्रोग्राम इन मैनेजमेंट (आईपीएम) के 113 विद्यार्थियों के साथ संस्थान के मुम्बई स्थित परिसर के पीजीपी पाठ्यक्रम के 68 विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया.