NDTV Khabar

आईआईएम-आई के स्‍टूडेंटस को मिला 63.45 लाख का पैकेज

आईआईएम-आई के विद्यार्थियों को इस साल मिले पगार पैकेज का औसत 18.17 लाख रुपये के स्तर पर रहा, जो पिछली बार के मुकाबले 12 प्रतिशत ज्यादा है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
आईआईएम-आई के स्‍टूडेंटस को मिला 63.45 लाख का पैकेज
इंदौर: भारतीय प्रबंध संस्थान (आईआईएम-आई), इंदौर में इस बार विद्यार्थियों के फाइनल प्लेसमेंट के दौरान सालाना पैकेज का सबसे ऊंचा प्रस्ताव 63.45 लाख रुपये का रहा. आईआईएम-आई की एक प्रवक्ता ने संबंधित नियोक्ता और विद्यार्थी के नाम का खुलासा किये बगैर आज बताया कि यह प्रस्ताव विदेश में नौकरी के लिये दिया गया.

प्रवक्ता ने बताया कि संस्थान में फाइनल प्लेसमेंट के दौरान भारत में नियुक्ति के लिये सालाना पैकेज की सबसे ऊंची पेशकश 33.04 लाख रुपये की रही.

टिप्पणियां
उन्होंने बताया कि आईआईएम-आई के विद्यार्थियों को इस साल मिले पगार पैकेज का औसत 18.17 लाख रुपये के स्तर पर रहा, जो पिछली बार के मुकाबले 12 प्रतिशत ज्यादा है.
 
BPUT ने जारी किए इवन सेमेस्‍टर एग्‍जाम 2018 के एडमिट कार्ड
 
प्रवक्ता ने बताया कि आईआईएम-आई में इस साल पढ़ाई पूरी करने वाले 624 विद्यार्थियों को रोजगार देने में देश-विदेश की 200 से ज्यादा कंपनियों ने दिलचस्पी दिखायी.
 
UGC ने जेएनयू, अलीगढ़ और BHU समेत देश के 62 उच्च शिक्षण संस्थान को लेकर दिया यह बड़ा फैसला
 
प्रवक्ता के मुताबिक फाइनल प्लेसमेंट में आईआईएम-आई के विद्यार्थियों को नौकरी के सबसे ज्यादा 27 प्रतिशत प्रस्ताव वित्त क्षेत्र के विभिन्न प्रबंधकीय पदों के लिये मिले. इस दौरान परामर्श और कार्यनीति क्षेत्र की 24 प्रतिशत नौकरियों की पेशकश की गयी. उन्होंने बताया कि फाइनल प्लेसमेंट में आईआईएम-आई के इंदौर स्थित मुख्य परिसर में संचालित पोस्ट ग्रैजुएट प्रोग्राम (पीजीपी) के 443 विद्यार्थियों और इंटीग्रेटेड प्रोग्राम इन मैनेजमेंट (आईपीएम) के 113 विद्यार्थियों के साथ संस्थान के मुम्बई स्थित परिसर के पीजीपी पाठ्यक्रम के 68 विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया.

करियर की और खबरों के लिए क्लिक करें



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement