IIM Sambalpur: शुरू हुए PhD प्रोग्राम के लिए दाखिले, यहां पढ़ें डिटेल्स

PhD प्रोग्राम में प्रवेश कॉमन एडमिशन टेस्ट (कैट) के अंकों के आधार पर किया जाएगा. यह चार साल का फुल टाइम कोर्स होगा, जिसमें अधिकतम दो वर्ष का कोर्स कार्य शामिल होगा.

IIM Sambalpur: शुरू हुए PhD प्रोग्राम के लिए दाखिले, यहां पढ़ें डिटेल्स

नई दिल्ली:

IIM Sambalpur PhD Programmes: ओडिशा में भारतीय प्रबंधन संस्थान (IIM संबलपुर) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट iimsambalpur.ac.in पर शैक्षणिक वर्ष 2021-22 के लिए PhD प्रोग्राम के लिए प्रवेश की घोषणा की है. PhD प्रोग्राम मैनेजमेंट (MBA) और आर्थिक संबंधित कार्यक्रमों में उपलब्ध हैं.

PhD प्रोग्राम में प्रवेश कॉमन एडमिशन टेस्ट (कैट) के अंकों के आधार पर किया जाएगा. यह चार साल का  फुल टाइम कोर्स होगा, जिसमें अधिकतम दो वर्ष का कोर्स कार्य शामिल होगा.

IIM संबलपुर सात अलग-अलग विषयों में PhD प्रोग्राम प्रदान करता है, जिसमें निम्नलिखित ये प्रोग्राम शामिल हैं.

1- Organisational Behavior and Human Resource Management

2- Finance & Accounting Management

3- Production and Operation Management

4- Economics, Policy and Strategic Management

5- Information System Management and Marketing Management

PhD के लिए छात्रों का चयन CAT के अंकों के आधार पर किया जाएगा. CAT 2020, CAT 2019 या CAT 2018 में प्राप्त अंकों को PhD में प्रवेश के लिए योग्य माना जाएगा. इसके अलावा

जिन्होंने 2020 या 2019 में GRE/GATE/GMAT/JRF (UGC/CSIR) पास किया हो,  वह भी दाखिले के लिए योग्य हैं.

यदि उम्मीदवार IIM या समकक्ष संस्थानों द्वारा MBA में  पोस्ट ग्रेजुएशन (PGP) का एलुमनी है, तो मानक टेस्ट स्कोर की आवश्यकता नहीं होगी. हालांकि, पार्ट टाइम कोर्स के छात्रों पर विचार नहीं किया जाएगा.

उम्मीदवारों को पर्सनल इंटरव्यू (PI) के एक दौर के लिए उपस्थित होना होगा और अपनी शैक्षणिक योग्यता, कार्य अनुभव से संबंधित डॉक्यूमेंट्स, संदर्भ पत्र और परियोजनाओं को अपने शोध योग्यता साबित करना होगा. (आधिकारिक नोटिफिकेशन के लिए यहां करें क्लिक)

फैलोशिप

IIM संबलपुर ट्यूशन, कंप्यूटर, लाइब्रेरी, मेडिकल इंश्योरेंस, प्लेसमेंट और पूर्व छात्रों की फीस को कवर करने के लिए एक व्यापक वजीफा प्रदान करेगा, इसके अलावा, पहले और दूसरे साल के लिए 5,000 रु  / - (स्लैब ए) का मासिक निर्वाह भत्ता, और टीएसी द्वारा अनुमोदित थीसिस प्रस्ताव प्रस्तुत करने के बाद 40,000 / - (स्लैब बी) 4 साल तक प्रदान किया जाएगा. सक्षम प्राधिकारी की सिफारिश के अधीन अधिकतम दो छह महीने का एक्सटेंशन प्रदान किया जा सकता है. संस्थान छात्रों को स्नातक आवास और सीमित विवाह आवास भी प्रदान करेगा. अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट iimsambalpur.ac.in पर जाएं.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com