IIMC Admission 2020: इस साल बिना एंट्रेंस मिलेगा एडमिशन, यह होगा चयन का तरीका

COVID-19 महामारी के कारण इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मास कम्युनिकेशन (IIMC) इस साल PG डिप्लोमा कोर्सेस में एडमिशन के लिए एंट्रेंस टेस्ट आयोजित नहीं करेगा.

IIMC Admission 2020: इस साल बिना एंट्रेंस मिलेगा एडमिशन, यह होगा चयन का तरीका

IIMC Admission 2020: इस साल नहीं होगा एंट्रेंस टेस्ट.

नई दिल्ली:

COVID-19 महामारी के कारण इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मास कम्युनिकेशन (IIMC) इस साल PG डिप्लोमा कोर्सेस में एडमिशन के लिए एंट्रेंस टेस्ट आयोजित नहीं करेगा. दरअसल, कई क्षेत्रों में COVID 19 की बिगड़ती स्थिति के मद्देनजर IIMC ने फैसला किया है कि इस साल नंबरों के आधार पर एडमिशन दिए जाएंगे. इंस्टीट्यूट ने एडवरटाइजिंग और पब्लिक रिलेशन,  रेडियो और टेलीविजन पत्रकारिता, हिंदी पत्रकारिता और अंग्रेजी पत्रकारिता में पीजी डिप्लोमा पाठ्यक्रमों के एडमिशन प्रक्रिया से संबंधित नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. 

IIMC में इस साल उम्मीदवारों को एडमिशन 10वीं, 12वीं, ग्रेजुएशन और इंटरव्यू में हासिल किए नंबरों के आधार पर दिया जाएगा. एंट्रेंस टेस्ट के बजाय इस साल IIMC ने सभी पाठ्यक्रमों के लिए एक एडमिशन प्रक्रिया अपनाने का निर्णय लिया है, जिसमें उम्मीदवारों द्वारा 10वीं, 12वीं और ग्रेजुएशन में हासिल किए गए अंकों को अधिक वेटेज दिया गया है. इसके अलावा IIMC द्वारा आयोजित ऑनलाइन इंटरव्यू के आधार पर उम्मीदवाकों को एडमिशन दिया जाएगा. 

Newsbeep

इंस्टीट्यूट ने यह भी कहा कि इस अकेडमिक ईयर के लिए सभी PG डिप्लोमा पाठ्यक्रमों का पहला सेमेस्टर ऑनलाइन मोड में आयोजित किया जाएगा. IIMC ने एक नोटिस जारी करके छात्रों से कहा-  "सभी छात्रों से यह अपेक्षा की जाती है कि उनके  घर या रहने की जगह पर अच्छे इंटरनेट कनेक्शन के साथ अच्छी क्वालिटी का लैपटॉप या फिर कंप्यूटर होना चाहिए."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


वहीं, गृह मंत्रालय ने अनलॉक 3 के लिए गाइडलाइन्स जारी कर दी हैं. अनलॉक 3 की गाइडलाइन्स (Unlock 3 Guidelines) के तहत स्कूल, कॉलेज और सभी कोचिंग संस्थान 31 अगस्त तक बंद रहेंगे. दिशा-निर्देशों में कहा गया है कि शैक्षणिक संस्थानों को न खोलने का निर्णय राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के साथ व्यापक परामर्श के बाद लिया गया है. MHA की अनलॉक 3  (Unlock 3) की गाइडलाइन्स में कहा गया, "राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों के साथ व्यापक परामर्श के बाद यह निर्णय लिया गया है कि स्कूल, कॉलेज और कोचिंग संस्थान 31 अगस्त, 2020 तक बंद रहेंगे."