IIT Bombay ने जारी किया UCEED 2021 के लिए मॉक टेस्ट, जानें- कैसे करना है चेक

स्नातक और स्नातकोत्तर डिजाइन कोर्सेज में प्रवेश के लिए IIT हर साल UCEED और CEED परीक्षा आयोजित करते हैं. जो छात्र इन कोर्सेज में शामिल होना चाहते हैं उन्हें ऑनलाइन आवेदन करने और एक अलग परीक्षा के लिए उपस्थित होने की आवश्यकता है. इस वर्ष, UCEED 2021 का संचालन IIT बॉम्बे द्वारा किया जा रहा है.

IIT Bombay ने जारी किया UCEED 2021 के लिए मॉक टेस्ट, जानें- कैसे करना है चेक

IIT Bombay UCEED 2021 mock tests

नई दिल्ली:

इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी बॉम्बे (IIT Bombay) द्वारा UCEED 2021 मॉक टेस्ट अपनी आधिकारिक वेबसाइट uceed.iitb.ac.in पर जारी किए गए हैं.  जिन उम्मीदवारों ने अंडरग्रेजुएट कॉमन एंट्रेंस एग्जामिनेशन फॉर डिजाइन (UCEED) परीक्षा के लिए आवेदन किया है, वे मॉक टेस्ट की जांच कर सकते हैं और परीक्षा के लिए प्रैक्टिस कर सकते हैं. UCEED 2021 को 17 जनवरी, 2021 को आयोजित किया जाना है, और एडमिट कार्ड पहले ही जारी कर दिया गया है और ऑनलाइन उपलब्ध है.  (डायरेक्ट मॉक टेस्ट डाउनलोड करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें)

UCEED 2021 mock tests: जानें- मॉक टेस्ट के बारे में

यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि आधिकारिक वेबसाइट पर प्रदान किए गए UCEED 2021 मॉक टेस्ट डेस्कटॉप या लैपटॉप ब्राउजर पर बेहतर तरीके से डिजाइन किए गए हैं और मोबाइल ब्राउजर पर अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सकते हैं.

मॉक टेस्ट 50 मिनट प्रत्येक के लिए हैं. तीन खंड हैं - NAT, MSQ और MCQ.

जबकि प्रत्येक सही उत्तर में आपको 4 अंक मिलेंगे, लेकिन एक गलत उत्तर आपको 0.19 अंक प्राप्त होगा.

मॉक टेस्ट को हल करने से उम्मीदवारों को पेपर पैटर्न और कंप्यूटर-आधारित परीक्षा की प्रक्रिया के लिए उपयोग करने में मदद मिल सकती है.

हालांकि, यह केवल एक सैंपल पेपर हैं और  वास्तविक पेपर पैटर्न आधिकारिक नोटिफिकेशन में जारी किया जाएगा.  

पढ़ें-  UCEED परीक्षा के बारे में


स्नातक और स्नातकोत्तर डिजाइन कोर्सेज में प्रवेश के लिए IIT हर साल UCEED और CEED परीक्षा आयोजित करते हैं. जो छात्र इन  कोर्सेज में शामिल होना चाहते हैं उन्हें ऑनलाइन आवेदन करने और एक अलग परीक्षा के लिए उपस्थित होने की आवश्यकता है. इस वर्ष, UCEED 2021 का संचालन IIT बॉम्बे द्वारा किया जा रहा है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com