Joint Admission Test 2021: दो दिन बाद होगी परीक्षा, यहां जानें लास्ट मिनट क्या पढ़ना सबसे जरूरी, पढ़ें टिप्स

IIT JAM 2021: MSc एंट्रेंस परीक्षा का आयोजन 14 फरवरी को किया जाएगा. जानें- लास्ट मिनट में कैसे करनी है तैयारी, यहां पढ़ें टिप्स.

Joint Admission Test 2021: दो दिन बाद होगी परीक्षा, यहां जानें लास्ट मिनट क्या पढ़ना सबसे जरूरी, पढ़ें टिप्स

नई दिल्ली:

Joint Admission Test 2021: एमएससी (जेएएम) 2021 के लिए संयुक्त प्रवेश परीक्षा (JAM 2021) 14 फरवरी को आयोजित होने वाली है. भारतीय विज्ञान संस्थान (IISc) बेंगलुरु JAM 2021 को भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थानों में पोस्ट ग्रेजुएशन डिग्री कोर्सेज में प्रवेश के लिए और IISc में PHD प्रोग्राम में  दाखिले के लिए कंप्यूटर आधारित परीक्षा का आयोजन करेगा. JAM के एडमिट कार्ड 11 जनवरी को आधिकारिक वेबसाइट - jam.iisc.ac.in पर जारी किए गए थे.

IISc में एकीकृत PHD कार्यक्रमों में प्रवेश के लिए भी टेस्ट स्कोर का उपयोग किया जाता है.  इस परीक्षा में पास होने वाले NIT, IIEST शिबपुर, SLIET पंजाब और IISERs  जैसे अन्य केंद्रीय वित्त पोषित तकनीकी संस्थानों द्वारा भी उनके कोर्सेज में प्रवेश के लिए किया जाएगा.

IIT JAM 2021: यहां जानें  MSc एंट्रेंस परीक्षा के लिए  टिप्स

- IIT JAM प्रवेश परीक्षा के लिए कुछ दिन शेष हैं,  यहां जानें- परीक्षा से जुड़े टिप्स

1- अब नए विषयों को शुरू न करें, बल्कि उन सिलेबस पर ध्यान केंद्रित करें जो पहले से ही कवर हो चुके हैं. नोट्स को रिवाइज्ड करें और उन प्रश्नों पर फोकस करें जो आपको कठिन लगते हैं.

2- समय कम है, ऐसे में आप पिछले वर्षों के प्रश्न पत्रों को हल कर सकते हैं.

3- JAM मॉक टेस्ट का अभ्यास करें.  JAM मॉक टेस्ट का प्रयास करें. स्कोर के आधार पर अपनी तैयारी के स्तर का विश्लेषण करें.

4- उन प्रश्नों की अच्छे से पढ़ लें जो अक्सर पूछे  जाते हैं. उन्हें हल करने का प्रयास करें.  इस बात की संभावना है कि परीक्षा प्राधिकरण इस वर्ष इसी तरह के प्रश्न पूछेगा और उम्मीदवारों को सीमित समय में हल करने का प्रयास करना चाहिए ताकि नए प्रश्नों को अधिक समय दिया जा सके.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com