Coronavirus: IIT कानपुर ने भी छात्रों को दिया हॉस्टल खाली करने का आदेश

Coronavirus: कोरोना वायरस के मद्देनजर इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, कानपुर ने अपने छात्रों को हॉस्टल खाली करने का आदेश दिया है.

Coronavirus: IIT कानपुर ने भी छात्रों को दिया हॉस्टल खाली करने का आदेश

IIT Kanpur ने छात्रों को हॉस्टल खाली करने का आदेश दिया है.

खास बातें

  • आईआईटी कानपुर ने छात्रों को हॉस्टल खाली करने का आदेश दिया है.
  • स्टूडेंट्स को 19 मार्च तक हॉस्टल छोड़ने के लिए कहा गया है.
  • कोरोना वायरस के मद्देनजर आईआईटी कानपुर ने ये फैसला लिया.
नई दिल्ली:

IIT Kanpur: चीन के बाद जानलेवा कोरोना वायरस (Coronavirus) ने पूरी दुनिया में दहशत है. भारत भी इस वायरस की चपेट में है, जिसके मद्देनजर हर स्तर पर बचाव के उपाय किए जा रहे हैं. सरकार से लेकर शिक्षण संस्थान तक कोरोना को लेकर अलर्ट हैं. इस बीच इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, कानपुर ( IIT Kanpur) ने अपने छात्रों को हॉस्टल खाली करने का आदेश दिया है. आईआईटी कानपुर के डिप्टी डायरेक्टर प्रोफेसर मनिंद्र अग्रवाल ने बताया, "इंस्टीट्यूट प्रशासन को संदेह है कि कोरोना वायरस अगले एक-दो हफ्तों में और बढ़ सकता है. इसके मद्देनजर हॉस्टल्स खाली कराने का फैसला लिया गया है."

प्रोफेसर अग्रवाल ने आगे बताया, "आईआईटी की फैकल्टी और स्टूडेंट्स अलग-अलग देशों की यात्रा करते रहते हैं, ऐसे में उनका इस जानलेवा वायरस की चपेट में आने का खतरा ज्यादा बढ़ जाता है. इसी को देखते हुए एहतियात के तौर पर ये निर्णय लिया जा रहा है." 

Newsbeep

बता दें कि आईआईटी कानपुर की तरफ से सभी अंडरग्रेजुएट्स, एमबीए और एम.टेक फर्स्ट ईयर स्टूडेंट्स को 19 मार्च तक हॉस्टल छोड़ने के लिए कहा गया है. हालांकि, 19 मार्च के बाद पीएचडी, एम टेक सेकंड ईयर, Mdes, MS और फिफ्थ ईयर डुअल डिग्री स्टूडेंट्स को ही हॉस्टल में रहने की परमिशन रहेगी. इनके अलावा जो छात्र कैंपस के बाहर पीजी में रहते हैं उनको स्पेशल लीव दी जाएगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


छात्रों के हॉस्टल खाली कराने के अलावा आईआईटी कानपुर दूसरे एहतियाती कदम भी उठा रहा है. कैंपस के कम्यूनिटी सेंटर में होने वाले सभी कार्यक्रमों की बुकिंग रद्द कर दी गई है, ताकि बाहरी लोग कैंपस में न आ सकें और कोरोना वायरस से बचाव हो सके. 
 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)