NDTV Khabar

माइक्रोसॉफ्ट ने आईआईटी कानपुर के छात्र को दिया 1.5 करोड़ रुपये का सैलरी पैकेज

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
माइक्रोसॉफ्ट ने आईआईटी कानपुर के छात्र को दिया 1.5 करोड़ रुपये का सैलरी पैकेज

देश के प्रतिष्ठित टेक्नोलॉजी संस्थान आईआईटी कानपुर के एक छात्र को दिग्गज टेक्नॉलोजी कंपनी माइक्रोसॉफ्ट ने सालाना 1.5 करोड़ रुपये के पैकेज का ऑफर दिया है. बताया जा रहा है कि आईआईटी कानपुर के इतिहास में यह अभी तक का सबसे अधिक सैलरी ऑफर है. 

अंग्रेजी दैनिक अखबार टाइम्‍स ऑफ इंडिया में प्रकाशित खबर के मुताबिक दिल्ली के इस छात्र को माइक्रोसॉफ्ट कंपनी ने रेडमंड में जॉब ऑफर की है. छात्र को कंपनी 94 लाख रुपए बेस-पे के रूप में और 47.6 लाख रुपए रिलोकेशन, मेडिकल, वीजा समेत अन्य खर्चों के लिए देगी. इस तरह सालाना बोनस व ज्वॉइनिंग बोनस को मिलाकर यह पैकेज कुल करीब 1.5 करोड़ का हो जाता है. पिछले वर्ष आईआईटी कानपुर में एक छात्र को सर्वाधिक 93 लाख रुपये का सैलरी पैकेज ऑफर किया गया था. 

टिप्पणियां

प्‍लेसमेंट प्रोफेसर श्‍याम नायर ने इस संबंध में कुछ भी कहने से इनकार कर दिया. बताया जा रहा है कि इस साल आईआईटी कानपुर में कुल 200 कंपनियां प्‍लेसमेंट के लिए आएंगी जबकि पिछले साल इनकी संख्‍या 280 थीं.


अमेजन, पेटीएम, ओला और उबर जैसी ई-कॉमर्स कंपनियां भी इस बार कैंपस प्लेसमेंट के लिए आ चुकी हैं. हालांकि उबर ने अभी तक किसी छात्र को जॉब ऑफर नहीं की है. 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement