NDTV Khabar

IIT को टॉप 100 ग्‍लोबल संस्थानों में होना चाहिए: केंद्रीय मंत्री सत्य पाल सिंह

मानव संसाधन विकास राज्य मंत्री ने भुवनेश्वर में छठवें दीक्षांत समारोह के मौके पर कहा कि इस लक्ष्य को पाने के लिए इन संस्थानों को दुनिया के बेहतरीन संस्थानों के शिक्षकों, छात्रों, शोध और नवाचार के स्तर को पूरा करने की जरूरत है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IIT को टॉप 100 ग्‍लोबल संस्थानों में होना चाहिए: केंद्रीय मंत्री सत्य पाल सिंह
टिप्पणियां

भुवनेश्वर: केंद्रीय मंत्री सत्य पाल सिंह ने कहा है कि आईआईटी जैसे संस्थानों को दुनिया के शीर्ष100 संस्थानों की सूची में होना चाहिए.

मानव संसाधन विकास राज्य मंत्री ने भुवनेश्वर में छठवें दीक्षांत समारोह के मौके पर कहा कि इस लक्ष्य को पाने के लिए इन संस्थानों को दुनिया के बेहतरीन संस्थानों के शिक्षकों, छात्रों, शोध और नवाचार के स्तर को पूरा करने की जरूरत है. मंत्री ने इस अवसर पर संस्थान में विभिन्न विषयों पर हो रहे अनुसंधान कार्यों की प्रशंसा की.
 

APSET 2018 के लिए जारी हुआ नोटिफिकेशन, जानें पूरी डिटेल
 
उन्होंने कहा कि भारत रोबोटिक्स, आभासी वास्तविकता, बादल प्रौद्योगिकी, बड़े डेटा में प्रगति करके एक नई औद्योगिक क्रांति के लिए तैयार है.
 
अगले महीने हो सकते हैं RRB ALP, Technician पदों के लिए एग्‍जाम
 
संस्थान के 295 स्नातक छात्रों और उनके माता-पिता और शिक्षकों को बधाई देते हुए मंत्री सत्य पाल सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कल्पना की नई भारत की कल्‍पना के निर्माण में मदद करने के लिए देश इन उज्ज्वल युवाओं को नई सोच दे रहा है.
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement