Coronavirus: गुजरात सरकार का बड़ा फैसला, 1 से 9 और 11वीं के स्टूडेंट्स को बिना एग्जाम दिए किया जाएगा पास

गुजरात सरकार पहली क्लास से लेकर 9वीं क्लास तक और 11वीं क्लास के स्टूडेंट्स को बिना परीक्षा दिए ही पास करेगी.

Coronavirus: गुजरात सरकार का बड़ा फैसला, 1 से 9 और 11वीं के स्टूडेंट्स को बिना एग्जाम दिए किया जाएगा पास

गुजरात सरकार ने सभी स्कूल स्टूडेंट्स को किया पास.

खास बातें

  • गुजरात सरकार ने सभी स्कूल स्टूडेंट्स को किया पास.
  • गुजरात के स्कूल कुछ समय तक बंद रहेंगे.
  • कोरोनावायरस के मद्देनजर ये फैसला लिया गया.
नई दिल्ली:

कोरोनावायरस (Coronavirus) से संक्रमित लोगों की संख्या देश में लगातार बढ़ रही है, जिसे देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 21 दिनों के लिए पूरे देश को लॉकडाउन कर दिया है, ताकि कोरोनावायरस फैलने से रोका जा सके. कोरोनावायरस के चलते एहतियात के तौर पर देशभर के तमाम स्कूल और कॉलेज पहले ही बंद कर दिए गए थे. स्टूडेंट्स की परीक्षाएं भी बीच में ही रोक दी थीं. अब देशभर में हुए 21 दिन के लॉकडाउन के चलते गुजरात सरकार (Gujarat government) ने एक बड़ा फैसला लिया है. 

दरअसल, गुजरात सरकार ने घोषणा की है कि पहली क्लास से लेकर 9वीं क्लास तक और 11वीं के स्टूडेंट्स को बिना परीक्षा दिए ही पास किया जाएगा और सभी स्कूल फिलहाल बंद रहेंगे. वहीं गुजरात के 10वीं और 12वीं की बोर्ड की परीक्षाएं पहले ही हो चुकी हैं.

लेकिन दूसरी क्लासेस के एग्जाम नहीं हो पाए थे, क्योंकि 15 मार्च से कोरोनावायरस के डर से सभी स्कूल बंद कर दिए गए थे. इसी के मद्देनजर गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने पहली क्लास से 9वीं क्लास तक और 11वीं के स्टूडेंट्स को बिना एग्जाम दिए ही पास करने का फैसला किया है. 

एक सरकारी अधिकारी के मुताबिक, "स्कूलों को बंद रखने के आदेश दिए गए हैं, इसलिए मुख्यमंत्री ने सभी पहली क्लास से 9वीं क्लास औऱ 11वीं क्लास के स्टूडेंट्स को बिना एग्जाम दिए ही पास करने का निर्णय लिया है. बच्चों की सेफ्टी के लिए ये फैसला जरूरी था."