झारखंड : 8वीं क्लास के छात्रों को इस साल नहीं देनी होगी कंपार्टमेंट परीक्षा, असफल छात्रों को इस तरह किया जाएगा पास

झारखंड के 8वीं क्लास के छात्र, जो इस साल अपनी बोर्ड की परीक्षा में सफल नहीं हो पाए थे उन्हें अब कंपार्टमेंट की परीक्षा नहीं देनी होगी.

झारखंड : 8वीं क्लास के छात्रों को इस साल नहीं देनी होगी कंपार्टमेंट परीक्षा, असफल छात्रों को इस तरह किया जाएगा पास

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली:

झारखंड के 8वीं क्लास के छात्र, जो इस साल अपनी बोर्ड की परीक्षा में सफल नहीं हो पाए थे उन्हें अब कंपार्टमेंट की परीक्षा नहीं देनी होगी. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने 4 नवंबर को कक्षा 8वीं की बोर्ड परीक्षा के परिणाम को पुन: प्रकाशित करने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है. बता दें कि जो छात्र 8वीं क्लास की परीक्षा में उत्तीर्ण नहीं हो सके थे, उन्हें अब 20% ग्रेस मार्क्स देकर रिजल्ट दोबारा जारी किया जाएगा. 

JAC कक्षा 8वीं की बोर्ड परीक्षा के छात्रों को कंपार्टमेंट परीक्षा दिए बिना पास करने का निर्णय  COVID-19 महामारी को देखते हुए लिया गया है. 

मुख्यमंत्री कार्यालय के ट्विटर हैंडल के जरिए इस बारे में जानकारी दी. पोस्ट में लिखा, "मुख्यमंत्री श्री @HemantSorenJMM ने #COVID19 के परिपेक्ष में झारखंड अधिविध परिषद द्वारा वर्ष 2020 में आयोजित की गई 8वीं की बोर्ड परीक्षा में अनुत्तीर्ण परीक्षार्थियों को 20% ग्रेस देकर परीक्षाफल को पुनः प्रकाशित करने और विशेष परीक्षा आयोजित नहीं करने के प्रस्ताव को स्वीकृति दी."

Newsbeep

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


बता दें कि झारखंड में 8वीं क्लास की परीक्षा जनवरी के महीने में आयोजित की गई थी. रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस साल झारखंड से  8वीं क्लास की बोर्ड परीक्षा में करीब 5 लाख से अधिक छात्र शामिल हुए थे.