महाराष्ट्र में कब और कैसे खुलेंगे स्कूल, स्थानीय अधिकारी करेंगे फैसला

महाराष्ट्र के स्कूली शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने शुक्रवार को कहा कि प्रदेश में स्कूल खोले जाने के बारे में स्थानीय ​अधिकारी अपने अपने इलाकों में कोरोना वायरस संक्रमण की स्थिति का आकलन करने के बाद निर्णय करेंगे.

महाराष्ट्र में कब और कैसे खुलेंगे स्कूल, स्थानीय अधिकारी करेंगे फैसला

महाराष्ट्र में स्कूल खोलने के बारे में स्थानीय अधिकारी निर्णय करेंगे : मंत्री

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र के स्कूली शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने शुक्रवार को कहा कि प्रदेश में स्कूल खोले जाने के बारे में स्थानीय ​अधिकारी अपने अपने इलाकों में कोरोना वायरस संक्रमण की स्थिति का आकलन करने के बाद निर्णय करेंगे. मंत्री ने संवाददाताओं को बताया कि महाराष्ट्र सरकार ने इससे पहले नौवीं कक्षा से 12 वीं कक्षा तक के स्कूलों को 23 नवंबर से दोबारा खोले जाने की घोषणा की थी.

 गायकवाड़ ने कहा, ''हालांकि, स्थानीय अधिकारी- जैसे निगम आयुक्त, जिला कलेक्टर, प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं शिक्षा अधि​कारी को अपने अपने इलाके में स्थिति पर चर्चा करनी होगी और उसके बाद तदनुसार स्कूल खुलेंगे.'' 

Newsbeep

मंत्री ने बताया कि उनसे अपेक्षा की जाती है कि वह मौजूदा कोरोना वायरस ​स्थिति एवं छात्रों तथा शिक्षकों के स्वास्थ्य पर भी विचार करेंगे. उन्होंने कहा कि अगर स्कूल नहीं भी खुलते हैं तो छात्र ऑनलाइन कक्षा में शामिल होंगे और पढेंगे. मंत्री ने कहा कि उन्होंने संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दे दिये हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


महाराष्ट्र में बृहस्पतिवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 5,535 नये मामले सामने आये थे. इसके बाद राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़ कर 17,63,055 हो गयी थी जबकि 154 और मौत के साथ प्रदेश में इस संक्रमण से अब तक 46,356 लोगों की मौत हो चुकी है.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)