Coronavirus: इस राज्य में 30 जून तक बंद रहेंगे सभी स्कूल, जानिए डिटेल

पश्चिम बंगाल सरकार ने राज्य के सभी स्कूलों को 30 जून तक बंद रखने के आदेश दिए हैं. यानी पश्चिम बंगाल के सभी स्कूल 30 जून तक बंद रहेंगे.

Coronavirus: इस राज्य में 30 जून तक बंद रहेंगे सभी स्कूल, जानिए डिटेल

पश्चिम बंगाल में सभी स्कूल 30 जून तक बंद रहेंगे.

नई दिल्ली:

देश में हर गुजरते दिन के साथ कोरोनावायरस (Coronavirus) संक्रमित लोगों की संख्या तेजी से बढ़ती जा रही है. कोरोनावायरस के चलते स्टूडेंट्स की पढ़ाई का भी काफी नुकसान हो रहा है. कोरोनावायरस के खतरे को देखते हुए सभी शैक्षणिक संस्थान मार्च के महीने में ही बंद कर दिए थे. स्टूडेंट्स अपने स्कूल और कॉलेज खुलने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. लेकिन अभी पश्चिम बंगाल के स्टूडेंट्स को थोड़ा इंतजार करना होगा. दरअसल, बुधवार को पश्चिम बंगाल सरकार ने राज्य के सभी स्कूलों को 30 जून तक बंद रखने के आदेश दिए हैं. यानी पश्चिम बंगाल के सभी स्कूल 30 जून तक बंद रहेंगे.

शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी ने कहा कि यह निर्णय इसलिए लिया गया है, क्योंकि करीब 8 जिलों में चक्रवात अम्फन द्वारा कई स्कूलों की बिल्डिंग डैमेज हो गई हैं और संभावना है कि कुछ बिल्डिंग्स को क्वारनटीन सेंटर में तब्दील किया जाए. बता दें कि इससे पहले राज्य सरकार ने 10 जून तक स्कूलों को बंद रखने के आदेश दिए थे. लेकिन अब पश्चिम बंगाल में सभी स्कूल 30 जून तक बंद रहेंगे.

Newsbeep

पश्चिम बंगाल बोर्ड ने कोरोनावायरस लॉकडाउन (Coronavirus Lovkdown) से पहले ही माध्यमिक परीक्षाओं को पूरा कर लिया था. इस साल पश्चिम बंगाल की 10वीं क्लास की परीक्षाओं में करीब 10.16 लाख स्टूडेंट्स शामिल हुए थे. परीक्षाएं 18 फरवरी को शुरू होकर 27 फरवरी तक चली थीं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


वहीं, हायर सेकेंडरी के बचे हुए पेपर 29 जून से 6 जुलाई के बीच आयोजित किए जाएंगे. बता दें कि पश्चिम बंगाल में 9वीं और 10वीं क्लास के लिए पश्चिम बंगाल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (WBBSE) है और 11वीं और 12वीं क्लास के लिए पश्चिम बंगाल काउंसिल फॉर हायर सेकेंडरी एजुकेशन (WBCHSE) है.