NDTV Khabar

इंटरव्यू के दौरान भूलकर भी ना करें ये गलतियां, रूक सकता है सेलेक्शन

जानिए क्या है वो गलतियां जो आपको भूल के भी इंटरव्यू के दौरान नियोक्ता के सामने नहीं करनी चाहिए...

13 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
इंटरव्यू के दौरान भूलकर भी ना करें ये गलतियां, रूक सकता है सेलेक्शन

खास बातें

  1. नियोक्ता के सामने अपना गुणगान कम से कम करें.
  2. इंटरव्यू के दौरान गलती करने से हमेशा बचें.
  3. नियोक्ता की नजरों में आपकी खराब छवि बनती है.
जॉब इंटरव्यू क्रैक करना कोई आसान काम नहीं होता. जॉब पाने के लिए एक से ज्यादा बार इंटरव्यू देना पड़ता है. ज्यादातर मामलों में उम्मीदवार नियोक्ता को इम्प्रैस करने में चूक जाते हैं. ऐसा इसलिए भी होता है, क्योंकि कुछ अनजानी गलतियों के कारण नियोक्ता का आपमें इंट्रेस्ट खत्म हो जाता है. जानिए क्या है वो गलतियां जो आपको भूल के भी इंटरव्यू के दौरान नियोक्ता के सामने नहीं करनी चाहिए...

अपना गुणगान न करें
जब भी किसी जॉब इंटरव्यू के लिए जाएं तो नियोक्ता के सामने अपना गुणगान कम से कम करें. एक नियोक्ता हमेशा उम्मीदवार में टीम प्लेयर की तलाश करता है. इसलिए इंटरव्यू के दौरान ये गलती करने से हमेशा बचें.
सवाल न पूछना
अक्सर लोग इंटरव्यू के दौरान सवाल पूछने से कतराते हैं और बाद में उन्हें इसका खामियाजा भी उठाना पड़ता है. अगर इंटरव्यू के दौरान सवाल पूछने का अवसर मिले, तो इसका फायदन उठाने से कभी न चूके. जॉब इंटरव्यू कभी भी वन-साइडेड नहीं होना चाहिए. अगर आप चाहते हैं कि नियोक्ता का इंट्रेस्ट बना रहे, तो इसके लिए अपनी ओर से सवाल जरूर पूछें.
तैयारी पूरी न रखना
जब भी किसी इंटरव्यू के लिए जाएं अपनी ओर से पूरी रिसर्च कर के जाएं. जॉब से जुड़ी जानकारी न होने के कारण बहुत से उम्मीदवार इंटरव्यू क्रैक नहीं कर पाते हैं. ऐसे में इंटरव्यू देने से पहले रिसर्च करना कभी मत भूलें.
पुरानी जॉब की बुराई
ज्यादातर लोग नियोक्ता के सामने अपनी पुरानी जॉब की बुराई करने की गलती कर बैठते हैं. लेकिन अगर आप अपने सेलेक्शन चांसेज बढ़ाना चाहते हैं तो कभी भी ये गलती न करें. इससे नियोक्ता की नजरों में आपकी खराब छवि बनती है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement