NDTV Khabar

ISB के छात्रों को 22 लाख रुपए के औसत वेतन वाले 1100 से अधिक जॉब्स के ऑफर

इन कंपनियों ने वर्ष 2017 में पीजीपी कक्षा के छात्रों को करीब 22 लाख रपए के औसत वेतन के साथ 1113 प्रस्ताव दिए हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
ISB के छात्रों को 22 लाख रुपए के औसत वेतन वाले 1100 से अधिक जॉब्स के ऑफर

ISB के छात्रों को 22 लाख रुपए के औसत वेतन वाले 1100 से अधिक जॉब्स के ऑफर

हैदराबाद: इंडियन स्कूल ऑफ बिजनेस (आईएसबी) में 400 से अधिक घरेलू एवं अंतरराष्ट्रीय कंपनियों ने मौजूदा प्लेसमेंट सत्र में भाग लिया और इस तरह यहां आने वाले नियोक्ताओं की संख्या में 39 प्रतिशत इजाफा हुआ है. इन कंपनियों ने वर्ष 2017 में पीजीपी कक्षा के छात्रों को करीब 22 लाख रुपए के औसत वेतन के साथ 1113 प्रस्ताव दिए हैं.

आईएसबी में पोस्ट ग्रेजुएट प्रोग्राम इन मैनेजमेंट (पीजीपी) के 903 छात्र हैं.

संस्थान की ओर से जारी बयान के अनुसार स्नातक करने के बाद भी आईएसबी के पूर्व छात्र बेहतरीन प्रदर्शन करना जारी रखते हैं. फाइनेंशियल टाइम्स ग्लोबल एमबीए रैंकिंग 2017 के अनुसार ग्रेजुएशन प्रोग्राम पूरा करने के तीन साल बाद इसके पूर्व छात्रों के वेतन में 160 प्रतिशत वृद्धि के मद्देनजर यह मैनेजमेंट स्कूल 30 वैश्विक बी स्कूल में शीर्ष स्थान पर रहा है.

संस्थान के अनुसार मैकिन्से एंड कंपनी, बीसीजी, पार्थेनॉन, एटी केर्नी, एप्पल, माइक्रोसॉफ्ट, सिटीबैंक, नोवाटर्सि, सीमंस, अमेजन, काग्निजेंट, हिंदुस्तान यूनीलीवर लिमिटेड जैसे नियमित नियोक्ताओं के अलवा जोन्स लैंग लासेल, हॉवेल्स, रेविगो, पी एंड जी, लेंडिंग कार्ट, रिलायंस जियो, माइंडट्री कंसल्टिंग, लॉरियल, बैन एंड कंपनी और रोनाल्ड बर्जर जैसी कई नई कंपनियां भी इस बार प्लेसमेंट के लिए आईं.

आंध्र प्रदेश सरकार ने लगातार दूसरे साल कुल 21 प्रस्ताव देकर छात्रों को भर्ती किया.

विज्ञप्ति में कहा गया कि छात्रों को पहली बार राज्य के चयनित जिलों में जिला मजिस्ट्रेटों के कार्यकारी सहायकों के पदों के लिए चुना गया.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement