IT सेक्टर के लिए खुशियां लेकर आएगा 2017, अगले 4 महीनों में होगी नौकरियों की भरमार

IT सेक्टर के लिए खुशियां लेकर आएगा 2017, अगले 4 महीनों में होगी नौकरियों की भरमार

नई दिल्ली:

साल 2017 आईटी प्रोफेशनल्स के लिए खुशियों की बहार लेकर आने वाला है. हाल ही में किए गए एक सर्वे के मुताबिक, देश भर में 76 प्रतिशत आईटी कंपनियां आने वाले चार महीनों (दिसंबर 2016-मार्च 2017) में नयी भर्तियां करने की योजना बना रही है. साथ ही सर्वे में कहा गया है कि सॉफ्टवेयर डेवलप्मेंट उन एरियाज में से एक है, जिसकी डिमांड सबसे ज्यादा है. 

Newsbeep

आइटी के क्षेत्र में भर्तियां करने वाली फर्म मैनपावरग्रुप इंडिया के सर्वे में कहा गया है कि आने वाले महीनों में दक्षिणी राज्यों में सबसे ज्यादा 34 फीसदी भर्तियां होने की संभावना है. वहीं पश्चिम में 20 फीसदी,  उत्तर में 18 फीसदी और पूर्व के क्षेत्र में सबसे कम 3 फीसदी भर्तियां हो सकती हैं. साथ ही कहा जा रहा है कि मिड-लेवल एक्सपीरियंस यानी तीन से आठ साल का एक्सपीरियंस रखने वाले उम्मीदवारों की नियुक्तियां सबसे ज्यादा होने के आसार हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


सर्वे के अनुसार 48 फीसदी नियोक्ताओं को भर्तियों के लिए योग्य कर्मचारी तलाशने में दिक्कतों का सामना करना पड़ा है. इसी के चलते स्किल्ड आईटी टैलेंट में आई कमी को पूरा करने के लिए कंपनियां बड़े पैमाने पर आईटी प्रोफेशनल्स की भर्तियां करना चाहती है. मैनपावरग्रुप इंडिया के प्रबंध निदेशक ए जी राव ने कहा कि नौकरियों के बाजार में पहली छमाही में आई गति आगे के महीनों में भी बनी रहने की संभावना है और इसमें आईटी क्षेत्र सबसे आगे दिख रहा है.