Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

Jharkhand Board ने जारी किया 12वीं का एडमिट कार्ड, अगले महीने से हैं परीक्षा

झारखंड बोर्ड (JAC) ने 12वीं का एडमिट कार्ड (12th Board Admit Card) जारी कर दिया है. छात्रों द्वारा एडमिट कार्ड डाउनलोड नहीं किए जा सकते हैं. झारखंड में स्कूल और जूनियर कॉलेज एडमिट कार्ड डाउनलोड करेंगे और छात्रों को वही प्रदान करेंगे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Jharkhand Board ने जारी किया 12वीं का एडमिट कार्ड, अगले महीने से हैं परीक्षा

Jharkhand Board ने जारी किया 12वीं का एडमिट कार्ड

झारखंड बोर्ड (Jharkhand Academic Council-JAC) ने 12वीं का एडमिट कार्ड (12th Board Admit Card) जारी कर दिया है. छात्रों द्वारा एडमिट कार्ड डाउनलोड नहीं किए जा सकते हैं. झारखंड में स्कूल और जूनियर कॉलेज एडमिट कार्ड डाउनलोड करेंगे और छात्रों को प्रदान करेंगे. झारखंड में बोर्ड (Jharkhand Board) परीक्षा फरवरी में शुरू होगी. कक्षा 12 के लिए बोर्ड परीक्षा दोपहर के सत्र में दोपहर 2 बजे से 5:15 बजे तक आयोजित की जाएगी. तीनों स्ट्रीम के वोकेशनल पेपर के लिए एग्जाम 11 फरवरी से शुरू होगा. 

'परीक्षा पे चर्चा' को लेकर प्रकाश राज ने पीएम मोदी पर साधा निशाना, Tweet कर की यह मांग

कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षाएं 28 फरवरी को खत्म होंगी, जब साइंस स्ट्रीम के छात्र बायोलॉजी के पेपर के लिए बैठेंगे, आर्ट्स स्ट्रीम के छात्र भूगोल के पेपर के लिए बैठेंगे और कॉमर्स स्ट्रीम के छात्र बिजनेस मैथमेटिक्स के पेपर के लिए बैठेंगे. कक्षा 10 के छात्रों के लिए परीक्षा सुबह के सत्र में 9:45 से दोपहर 1 बजे तक आयोजित की जाएगी. कॉमर्स / होम साइंस के पेपर के लिए 11 फरवरी से परीक्षा शुरू होगी. 


Pariksha Pe Charcha 2020: परीक्षा के लिए PM मोदी का छात्रों को गुरु मंत्र, कहा- डर की वजह से आगे नहीं बढ़े तो इससे बुरा कुछ नहीं

कक्षा 10 की परीक्षा 28 फरवरी को खत्म होगी, मैट्रिक की आखिरी परीक्षा संस्कृत की होगी. सभी छात्रों को परीक्षा शुरू होने से पहले 15 मिनट का अतिरिक्त समय दिया जाएगा. ताकी वो प्रश्न पत्र को अच्छे से पढ़ सकें. झारखंड बोर्ड मैट्रिक छात्रों के लिए एडमिट कार्ड 23 जनवरी, 2020 को जारी किए जाएगा. 

टिप्पणियां

JEE Main Result: दिल्ली के निशांत अग्रवाल ने हासिल किए 100 परसेंटाइल, जुड़वा भाई प्रणव को मिला 99.93 स्कोर

कक्षा 10 और कक्षा 12 दोनों छात्रों के लिए प्रैक्टिकल एग्जाम 27 जनवरी से शुरू होगा और 8 फरवरी को खत्म होगा.



दिल्ली चुनाव (Elections 2020) के LIVE चुनाव परिणाम, यानी Delhi Election Results 2020 (दिल्ली इलेक्शन रिजल्ट 2020) तथा Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... RSS प्रमुख मोहन भागवत बोले, 'शिक्षित परिवारों में तलाक के मामले अधिक', तो सोनम कपूर ने यूं दिया जवाब

Advertisement