NDTV Khabar

जामिया मिल्लिया इस्लामिया में गुड डीड्स डे का आयोजन

इस मौके पर NGO के सदस्यों ने स्कूल की छात्राओं को स्वास्थ से जुडी विभिन्न समस्याओं से अवगत कराया जिसमे  किशोरियों से जुडी स्वास्थ समस्याओं पे विशेष बल दिया गया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जामिया मिल्लिया इस्लामिया में गुड डीड्स डे का आयोजन

जामिया मिल्लिया इस्लामिया की फाइल फोटो

नई दिल्ली: जामिया मिल्लिया इस्लामिया विश्वविद्यालय में रविवार को ग्लोबल इन्नोवेटिव फाउंडेशन फॉर ट्रांसफॉर्मिंग सोसाइटी (GIFTS NGO) ने सीनियर सेकेंडरी स्कूल के साथ मिलकर गुड डीड्स डे का आयोजन कराया. इस मौके पर NGO के सदस्यों ने स्कूल की छात्राओं को स्वास्थ से जुडी विभिन्न समस्याओं से अवगत कराया जिसमे  किशोरियों से जुडी स्वास्थ समस्याओं पे विशेष बल दिया गया. इस दौरान सभी वालंटियर्स ने कक्षाओं में लेक्चर्स भी दिया और छात्राओं से रूबरू भी हुए. छात्राओं ने इसमें बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया और अपने भ्रम को दूर किया. संस्था के डायरेक्टर एवम फाउंडर श्री ज़ियाउल हसन के मुताबिक किशोरावस्था में शरीर मे होने वाले बदलावों से जुड़े कई सवाल छात्रों ने पूछे.

यह भी पढ़ें: जामिया मिल्लिया इस्लामिया में शुरू हुई 20:20 क्रिकेट प्रतियोगिता

GIFTS NGO भारत के प्रमुख उच्च शिक्षण संस्थानों के छात्रों के द्वारा बनाई गई नॉन प्रॉफिट संस्था है जिसका उद्देश्य समाज के पिछड़े वर्ग को स्वास्थ एवं विज्ञान से जोड़ना एवम जागरूक करना है. संस्था के विभिन्न प्रोजेक्ट्स के अंतर्गत ही गुड डीड्स डे का आयोजन किया गया जो की विश्व स्तर पर 93 देशो में हर साल एक साथ मनाया जाता है.

टिप्पणियां
VIDEO: शिक्षा व्यवस्था को लेकर छात्रों ने किया प्रदर्शन.


इसका शुभारम्भ 2007 से हुआ है जिसका उद्देश्य लोगो को अच्छे कार्यो को करने क लिए प्रोत्साहित करना है.  कार्यक्रम में जामिया स्कूल की प्रिंसिपल श्रीमती अंजुम ,विद्यालय के अन्य टीचिंग स्टाफ, बुरहान, खैरूवाला, तबस्सुम आदि उपस्थित थे.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement