JMI Admission 2020: जामिया में एडमिशन के लिए आगे बढ़ी आवेदन की अंतिम तारीख, अब इस दिन तक कर सकते हैं अप्लाई

Jamia Milia Islamia Admissions 2020: जामिया मिलिया इस्लामिया (JMI) ने एडमिशन के लिए ऑनलाइन आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तारीख को एक बार फिर से बढ़ा दिया है.

JMI Admission 2020: जामिया में एडमिशन के लिए आगे बढ़ी आवेदन की अंतिम तारीख, अब इस दिन तक कर सकते हैं अप्लाई

JMI Admission 2020: जामिया में एडमिशन के लिए आवेदन की अंतिम तारीख आगे बढ़ गई है.

नई दिल्ली:

Jamia Milia Islamia Admissions 2020: जामिया मिलिया इस्लामिया (JMI) ने एडमिशन के लिए ऑनलाइन आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तारीख को एक बार फिर आगे बढ़ा दिया है. पहले आवेदन करने की अंतिम तारीख 20 अगस्त थी, लेकिन जामिया ने अब अंतिम तारीख को आगे बढ़ाकर 14 सितंबर कर दिया है. जामिया यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर ने आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तारीख बढ़ाने की बात को कंफर्म किया है. जामिया में एडमिशन पाने के इच्छुक छात्र अब रेजिडेंशियल कोचिंग अकेडमी, जामिया स्कूल, फॉरेन नेशनल और NRI श्रेणी सहित विभिन्न कार्यक्रमों में एडमिशन के लिए 14  सितंबर तक आवेदन कर सकते हैं. उम्मीदवार जामिया की आधिकारिक वेबसाइट jmi.ac.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन जमा कर सकते हैं. 

इसके अलावा स्पोर्ट्स कैटेगरी के तहत स्नातक और स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों में एडमिशन के लिए ऑनलाइन आवेदन 16 सितंबर को समाप्त होंगे. हालांकि, यह नियम सिर्फ उन छात्रों पर लागू होता है, जो नेशनल, स्टेट, रीजनल या यूनिवर्सिटी लेवल पर खेल चुके हैं. जामिया में खेल श्रेणी के तहत स्वीकार किए गए खेलों में एथलेटिक्स, बैडमिंटन, बॉक्सिंग, क्रिकेट, फुटबॉल, हॉकी, शूटिंग, टेबल टेनिस, वॉलीबॉल और कुश्ती शामिल हैं. 

oo00vao8

जामिया ने आधिकारिक बयान जारी करके कहा, "जामिया के VC ने रेजिडेंशियल कोचिंग अकेडमी, जामिया स्कूल, फॉरेन नेशनल और NRI श्रेणी सहित विभिन्न कार्यक्रमों के लिए एडमिशन फार्म ऑनलाइन भरने की अंतिम तारीख 14 सितंबर, 2020 तक बढ़ाने की अनुमति दी है."  

इसके अलावा जामिया ने अपने बयान में यह भी कहा है कि जो उम्मीदवार एडमिशन के लिए पहले ही आवेदन कर चुके हैं वे अपनी लॉग इन आईडी और पासवर्ड की मदद से एडमिशन पोर्टल पर लॉग इन करके अपनी मार्कशीट अपलोड कर सकते हैं. 

Jamia Millia Islamia Admissions 2020: ऐसे करें आवेदन 
- सबसे पहले जामिया की आधिकारिक वेबसाइट  www.jmi.ac.in पर जाएं. 
- विभिन्न कोर्स में एडमिशन के लिए दिए गए लिंक पर क्लिक करें. 
- अगला पेज खुलने पर पूछी गई जानकारी भरकर रजिस्टर करें. 
- इसके बाद ऑनलाइन एप्लिकेशन फॉर्म भरें. 
- अब मार्कशीट समेत जरूरी डॉक्यूमेंट अपलोड करें.  
- इसके बाद अपना एप्लिकेशन फॉर्म जमा कर दें. 

जामिया में विभिन्न अंडरग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट कोर्स में एडमिशन के लिए ऑनलाइन एप्लिकेशन विंडो फरवरी के महीने खोली गई थी. आवेदन की प्रक्रिया, योग्यता और एडमिशन से जुड़ी तमाम तरह की जानकारी जामिया की वेबसाइट jmi.ac.in पर उपलब्ध है. 

Newsbeep

पिछले साल जामिया में 260 प्रोग्राम्स के लिए करीब 1,60,000 उम्मीदवारों ने आवेदन किया था. इनमें से 7,788 छात्रों को एडमिशन के लिए चुना गया था. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com