NDTV Khabar

जामिया मिल्लिया इस्लामिया के कुलपति को मिला 'मोस्ट एमिनेंट वाइस चांसलर ' का अवार्ड

यह सम्मान एंग्लो अरेबिक स्कूल एंड दिल्ली कॉलेज ओल्ड बवॉज एसोसिएशन की तरफ से दिया गया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जामिया मिल्लिया इस्लामिया के कुलपति को मिला 'मोस्ट एमिनेंट वाइस चांसलर ' का अवार्ड

सम्मान लेते हुए प्रोफेसर तलत अहमद

खास बातें

  1. इससे पहले भी प्रोफेसर तलत अहमद को मिल चुका है सम्मान
  2. प्रोफेसर अहमद ने सम्मान को बताया छात्रों का सम्मान
  3. विश्वविद्यालय ने अपने काम के लिए मिला सम्मान
नई दिल्ली: जामिया मिल्लिया इस्लामिया के कुलपति प्रोफेसर तलत अहमद को  'मोस्ट एमिनेंट वाइस चांसलर ऑफ द ईयर -2017' के रूप में चुना गया है. प्रोफेसर अहमद को सम्मान जामिया मिल्लिया इस्लामिया में उनके द्वारा छात्र और विश्वविद्यालय के हित में जाने वाले कार्यों की वजह से दिया गया है. गौरतलब है कि उन्हें इससे पहले भी यह सम्मान मिल चुका है. इस बार यह सम्मान एंग्लो अरेबिक स्कूल एंड दिल्ली कॉलेज ओल्ड बवॉज एसोसिएशन की तरफ से दिया गया. प्रोफेसर अहमद को यह सम्मान दिल्ली के इंडिया इस्लामिक कल्चरल सेंटर में आयोजित एक कार्यक्रम में दिया गया. इस मौके पर एसोसिएशन के अध्यक्ष सिराजुद्दीन कुरैशी, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मीम अफजल और वरिष्ठ पत्रकार शाहिद सिद्दीकी मौजूद थे.

यह भी पढ़ें: जामिया ने शुरू किया यूनानी फार्मेसी का कोर्स, ऐसा करने वाला देश का पहला विश्वविद्यालय

इस कार्यक्रम में जामिया के कई अध्यापक और प्रोफेसर भी मौजूद थे. सम्मान पाने के बाद प्रोफेसर अहमद ने कहा कि मेरी हर उपलब्धि में मेरे छात्रों का सबसे बड़ा योगदान है. उन्होंने कहा कि आप अगर युवाओं को बढ़ावा दें और उनका मार्गदर्शन करें तो इसमें नाम आपका ही होती है. मुझे मिलने वाला हर अवार्ड जामिया मिल्लिया इस्लामिया का अवार्ड है.

यह भी पढ़ें: केंद्र सरकार की डिजिटल इंडिया मुहिम के तहत जामिया के छात्र ने लांच की स्वास्थ्य सेवा कंपनी

गौरतलब है कि पिछले ही साल 9 दिसंबर को प्रोफेसर तलत अहमद को  'मोस्ट एमिनेंट वाइस चांसलर ' का अवार्ड दिया गया था. यह अवार्ड उन्हें सातवें अंतरराष्ट्रीय मानव अधिकार सम्मान समारोह में दिया गया था.

टिप्पणियां
VIDEO: यूनियन को लेकर धरने पर बैठे छात्र 


यह अवार्ड ऑल इंडिया काउंसिल ऑफ ह्यूमन राइट्स, लिबर्टीज एंड सोशल जस्टिस, अंतरराष्ट्रीय मानव अधिकार दिवस पर मानव अधिकारों की रक्षा, शांति और आपसी भाईचारा को बढ़ावा देने की दिशा में उत्कृष्ट काम करने वालों को दिया जाता है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement