NDTV Khabar

जामिया में शुरू हुआ 1 साल का उर्दू में डिस्टेंस कोर्स, ऐसे मिलेगा एडमिशन

जामिया मिल्लिया इस्लामिया ने हिन्दी या अंग्रेज़ी माध्यम के ज़रिए उर्दू ज़बान में एक साला कोर्स में दाखिले की पेशकश की है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जामिया में शुरू हुआ 1 साल का उर्दू में डिस्टेंस कोर्स, ऐसे मिलेगा एडमिशन

जामिया मिल्लिया इस्लामिया

नई दिल्ली:

जामिया मिल्लिया इस्लामिया (Jamia Millia Islamia) ने हिन्दी या अंग्रेज़ी माध्यम के ज़रिए उर्दू ज़बान में एक साला कोर्स में दाखिले की पेशकश की है. इस कोर्स का मक़सद उर्दू सीखने की ख्वाहिश रखने वालों के लिए अवसर प्रदान करना है. डिस्टेंस माध्यम वाले इस पाठ्यक्रम में प्रवेश पूरे वर्ष किसी भी समय लिया जा सकता है. यह कोर्स छात्रों को उनकी सुविधा के अनुसार उर्दू सीखने की सुविधा प्रदान करने के लिए है.

भारत में इस कोर्स के लिए नामंकन शुल्क 100 रूपए है, दक्षेस देशों के लोगों के लिए 20 अमेरिकी डालर और अन्य देशों के लिए 50 अमेरिकी डालर. यह कोर्स करने वालों से कोई ट्यूशन फीस नहीं ली जाएगी. एडमिशन फार्म और प्राॅस्पेक्टस उूर्द पत्राचार पाठ्यक्रम के आनरेरी डायरेक्टर कार्यालय, सेंटर फाॅर डिस्टेंस एंड ओपन लर्निंग, जामिया मिल्लिया इस्लामिया, नई दिल्ली-110025 से प्राप्त किया जा सकता है.

इसके लिए अपने पते के साथ, 10 रूपए की डाक टिकट वाले  24 X 12   सेंटिमीटर के लिफाफे को उक्त पते पर भेजना होगा. ये एडमिशन फार्म जामिया की वेबसाइट  http://jmi.ac.in/upload/centres/cdol/uccform.pdf  से भी डाउनलोड किया जा सकता है.


अन्य खबरें
MP की 9वीं और 10वीं कक्षा में लागू होगा NCERT पाठ्यक्रम
'तमन्ना' तय करेगा स्टूडेंट्स का करियर, ये है HRD का प्लान

टिप्पणियां


 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement