Jammu-Kashmir: 1 फरवरी से खुलेंगे डिग्री कॉलेज, इन नियमों का करना होगा पालन

सरकार द्वारा जारी सभी COVID-19 दिशानिर्देशों का पालन करते हुए कक्षाएं संचालित की जाएंगी. कॉलेज लगभग एक साल के बाद पहली बार फिजिकल कक्षाओं के लिए खुलेंगे.

Jammu-Kashmir: 1 फरवरी से खुलेंगे डिग्री कॉलेज, इन नियमों का करना होगा पालन

नई दिल्ली:

जम्मू और कश्मीर में डिग्री कॉलेज के लिए कक्षाएं  1 फरवरी से शुरू की जाएगी. जम्मू के ग्रीष्मकालीन जोन में कॉलेजों के लिए सर्दियों की छुट्टी 31 जनवरी को समाप्त हो जाएगी, जबकि कश्मीर में डिग्री कॉलेजों के लिए शीतकालीन अवकाश जम्मू के शीतकालीन ज़ोन में 14 फरवरी तक चलेंगे.

वहीं आपको बता दें, सरकार द्वारा जारी सभी COVID-19 दिशानिर्देशों का पालन करते हुए कक्षाएं संचालित की जाएंगी. कॉलेज लगभग एक साल के बाद पहली बार फिजिकल कक्षाओं के लिए खुलेंगे.
 
जम्मू के फिर से खुल रहे हैं स्कूल

जम्मू क्षेत्र के ग्रीष्मकालीन क्षेत्र के स्कूल 1 फरवरी, 2021 से कक्षा 9 से 12 के छात्रों के लिए फिर से खुलेंगे. शिक्षा विभाग के सचिव बीके सिंह द्वारा जारी एक आदेश में कहा गया है, “यह आदेश दिया गया है कि मान्यता प्राप्त निजी स्कूलों सहित सभी सरकारी शिक्षण संस्थानों को शारीरिक रूप से अनुसूची के अनुसार शैक्षणिक गतिविधियों के लिए एक कंपित तरीके से खोला जा सकता है. ”

आदेश में कहा गया है कि स्कूलों को अपने परिसर में COVID-19 मानक ऑपरेशन प्रक्रियाओं (SOPs) का सख्ती से पालन करना चाहिए.  इसमें कहा गया है कि प्राथमिक कक्षाओं के मामले में, शिक्षक 1 फरवरी से स्कूलों में भाग लेंगे, जबकि छात्र 8 फरवरी से  कक्षाओं में भाग लेंगे. आदेश में आगे लिखा गया है कि कश्मीर संभाग और जम्मू संभाग के शीतकालीन क्षेत्र उनके संबंधित कार्यक्रम के अनुसार फिर से खुलेंगे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com