JNU ने जारी किया एकेडमिक कैलेंडर, जानें कब खुलेगा कैंपस और कब खत्म होंगी परीक्षाएं

दिल्ली स्थित देश की विख्यात जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (Jawaharlal Nehru University) ने शनिवार को अपना शैक्षिक कैलेंडर जारी कर दिया.

JNU ने जारी किया एकेडमिक कैलेंडर, जानें कब खुलेगा कैंपस और कब खत्म होंगी परीक्षाएं

JNU में 31 जुलाई तक परीक्षाएं खत्म हो जाएंगी. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • JNU ने जारी किया एकेडमिक कैलेंडर
  • 31 जुलाई तक खत्म हो जाएंगी परीक्षाएं
  • छात्र ऑनलाइन कर सकेंगे रजिस्ट्रेशन
नई दिल्ली:

दिल्ली स्थित देश की विख्यात जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (Jawaharlal Nehru University) ने शनिवार को अपना शैक्षिक कैलेंडर जारी कर दिया. इसके मुताबिक, 31 जुलाई तक परीक्षाएं करवा ली जाएंगी. JNU के कुलपति एम. जगदीश कुमार (M Jagadesh Kumar) ने कहा कि इस एकेडमिक कैलेंडर को सभी डीन ऑफ स्कूल्स और स्पेशल सेंटर्स के चीफ ने सर्वसम्मति से मंजूरी दी है.

उन्होंने कहा, 'संभावित तौर पर, छात्रों के 25 से 30 जून के बीच JNU कैंपस में लौटने की उम्मीद है ताकि वह अपनी शेष पढ़ाई पूरी कर सकें और अपनी परीक्षाएं दे सकें. 31 जुलाई का परीक्षाएं समाप्‍त हो जाएंगी. फिलहाल ये एकेडमिक कैलेंडर संभावित है और यह लॉकडाउन के मद्देनजर UGC द्वारा जारी की जाने वाली गाइडलाइन पर निर्भर करता है.'

Newsbeep

कुलपति ने यह भी जानकारी दी कि अगला सेमेस्टर 1 अगस्त से शुरू हो जाएगा. अगर 31 जुलाई तक रिजल्ट नहीं भी आता है, तो भी छात्रों को अगले सेमेस्टर में जाने का मौका दिया जाएगा ताकि उनकी पढ़ाई प्रभावित न हो. सेमेस्टर में रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया पूरी तरह से ऑनलाइन होगी. इससे छात्र आसानी से अपने घर बैठे ही रजिस्ट्रेशन कर सकेंगे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


एम. जगदीश कुमार ने आगे कहा, 'हमने यह भी सुनिश्चित किया है कि रिसर्च स्‍कॉलर्स को जिन छात्रों को अपने शोधपत्र/शोध प्रबंध प्रस्तुत करने हैं, उन्हें कोई मुश्किल नहीं होगी, क्योंकि इसे जमा करने की समय सीमा 31 दिसंबर, 2020 तक बढ़ा दी गई है.'



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)