JEE Advanced Answer Key 2020: जेईई एडवांस्ड परीक्षा की आंसर की जारी, डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड

JEE Advanced 2020 Official Answer Key: जेईई एडवांस्ड परीक्षा की आंसर की आधिकारिक वेबसाइट jeeadv.ac.in पर जारी कर दी गई है.

JEE Advanced Answer Key 2020: जेईई एडवांस्ड परीक्षा की आंसर की जारी, डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली:

JEE Advanced 2020 Official Answer Key: जेईई एडवांस्ड परीक्षा की आंसर की आधिकारिक वेबसाइट jeeadv.ac.in पर जारी कर दी गई है. इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, दिल्ली (IIT Delhi) ने परीक्षा देने वाले उम्मीदवारों को जेईई एडवांस्ड आंसर की पर आपत्ति उठाने का मौका दिया है. उम्मीदवार 1 अक्टूबर को दोपहर 12 बजे तक ही आंसर की पर आपत्ति उठा सकेंगे. आंसर की पर अपना फीडबैक देने के लिए उम्मीदवारों को अपना रजिस्ट्रेशन नंबर, जन्मतिथि और मोबाइल नंबर का इस्तेमाल करना होगा. 

JEE Advanced 2020 Official Answer Key: Direct link

Newsbeep

JEE Advanced 2020 Official Answer Key: ऐसे डाउनलोड करें आंसर की
- सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट  jeeadv.ac.in पर जाएं. 
- इसके बाद जेईई एडवांस्ड आंसर की के लिंक पर क्लिक करें.
- नया पेज खुलने पर दिए गए लिंक (Paper 1 or Paper 2 - Physics, Chemistry and Maths) पर क्लिक करें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, दिल्ली (IIT Delhi) जेईई एडवांस्ड परीक्षा का रिजल्ट 5 अक्टूबर को जारी करेगा. आईआईटी की प्रवेश परीक्षा के लिए करीब 1,60,831 उम्मीदवारों ने पंजीकरण किया था. हालांकि, आधिकारिक रिपोर्ट के अनुसार 27 सितंबर को आयोजित प्रवेश परीक्षा में 96 फीसदी छात्र शामिल हुए. पेपर 1 सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक आयोजिक किया गया, जिसमें 1,51,311 उम्मीदवार उपस्थित हुए और 2:30 बजे से 5:30 बजे के बीच आयोजित हुए दूसरे पेपर में 1,50,900 उम्मीदवारों ने जेईई एडवांस की ऑनलाइन परीक्षा दी थी.