JEE Main 2020: जेईई मेन परीक्षा में तीसरे दिन 82% छात्र हुए शामिल, जानिए डिटेल

JEE Main 2020: कोविड-19 महामारी के मद्देनजर कड़े एहतियाती उपायों के बीच संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई)- मेन परीक्षा में तीसरे दिन बृहस्पतिवार को 82 प्रतिशत से अधिक विद्यार्थी बैठे.

JEE Main 2020: जेईई मेन परीक्षा में तीसरे दिन 82% छात्र हुए शामिल, जानिए डिटेल

JEE Main 2020: जेईई मेन परीक्षा में तीसरे दिन 82% छात्र शामिल हुए.

नई दिल्ली:

JEE Main 2020: कोविड-19 महामारी के मद्देनजर कड़े एहतियाती उपायों के बीच संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई)- मेन परीक्षा में तीसरे दिन बृहस्पतिवार को 82 प्रतिशत से अधिक विद्यार्थी बैठे. केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय के अधिकारियों ने बताया कि इंजीनियरिंग की प्रवेश परीक्षा में बृहस्पतिवार को उपस्थिति प्रतिशत 82.14 था, जबकि बुधवार को यह 81.08 फीसदी था. पहले दिन यानी मंगलवार को वास्तुकला एवं योजना में स्नातक पाठ्यक्रम के लिए परीक्षा में 54.67 फीसदी छात्र बैठे थे. हाजिरी आंकड़ों के मुताबिक, तीन दिन परीक्षा में 3.43 लाख अभ्यार्थी बैठे. यह परीक्षा कोविड-19 महामारी के कारण दो बार टाल दी गई थी लेकिन अब एक से छह सितंबर के दौरान ली जा रही है.

Newsbeep

जेईई-मेन्स परीक्षा ऐसा पहला इम्तिहान है जिसे महामारी के बीच देश में बड़े पैमाने पर लिया जा रहा है. आईआईटी, एनआईटी और केंद्रीय वित्त पोषित तकनीकी संस्थानों (सीएफटीआई) में इंजीनियरिंग पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए परीक्षा के वास्ते नौ लाख से ज्यादा अभ्यार्थियों ने पंजीकरण कराया है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


गुजरात में पहले दिन 45% छात्रों ने छोड़ी परीक्षा
वहीं, जेईई मेन के पहले दिन गुजरात में 45 फीसदी छात्रों ने परीक्षा छोड़ दी थी. एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार, जेईई मेन को छोड़ने वाले छात्रों का प्रतिशत पहले के वर्षों में 25-30% रहा है. लेकिन COVID-19 महामारी के बीच JEE मेन 2020 परीक्षा में शामिल नहीं होने वाले छात्रों का आंकड़ा  इस बार "10-15%" बढ़ गया है. 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)