JEE Main Admit Card 2020: NTA जल्द जारी कर सकती है जेईई मेन परीक्षा के एडमिट कार्ड, ऐसे कर सकेंगे डाउनलोड

JEE Main Admit Card 2020: जेईई मेन 2020 एडमिट कार्ड ऑनलाइन आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर जारी किए जाएंगे.

JEE Main Admit Card 2020: NTA जल्द जारी कर सकती है जेईई मेन परीक्षा के एडमिट कार्ड, ऐसे कर सकेंगे डाउनलोड

JEE Main Admit Card 2020: जेईई मेन एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड जल्द जारी होंगे.

नई दिल्ली:

JEE Main Admit Card 2020: जेईई मेन एग्जाम देश के अहम और प्रमुख एंट्रेंस परीक्षाओं में शुमार किया जाता है. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) भारत के विभिन्न स्थानों पर 1 सितंबर से 6 सितंबर तक अप्रैल सत्र के लिए जेईई मेन 2020 (JEE Main 2020 Exam) परीक्षा आयोजित करेगी. जेईई मेन 2020 परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों को अपने एडमिट कार्ड का इंतजार है. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) जल्द ही जेईई मेन 2020 परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर सकती है.  

जेईई मेन 2020 परीक्षा को लेकर आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर उपलब्ध जानकारी के मुताबिक, NTA एंट्रेंस परीक्षा के आयोजन से करीब 15 दिन पहले जेईई मेन 2020 एडमिट कार्ड (JEE Main 2020 Admit Card) जारी करने की तारीख के बारे में घोषणा करेगी. इसलिए उम्मीद की जा रही है कि एनटीए कल यानी 15 अगस्त के दिन एडमिट कार्ड जारी कर सकती है. एडमिट कार्ड पर ही उम्मीदवारों को उनके रोल नंबर और परीक्षा केंद्रों की जानकारी मिल जाएगी. जेईई मेन 2020 एडमिट कार्ड ऑनलाइन आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर जारी किए जा सकते हैं.

JEE Main 2020 Admit Card: ऐसे कर सकेंगे डाउनलोड

- सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट nta.ac.in और jeemain.nta.nic.in पर जाएं. 
- इसके बाद “JEE Main Admit Card 2020” के लिंक पर क्लिक करें. 
- अब अपना एप्लिकेशन नंबर और पासवर्ड डालें. 
- इसके बाद सबमिट बटन पर क्लिक  करें. 
- एडमिट कार्ड आपकी स्क्रीन पर आ जाएगा. 
- आप अपने एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर के प्रिंट आउट निकाल सकेंगे. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उम्मीदवारों को यह सलाह दी जाती है कि वह एडमिट कार्ड मिलने पर उस पर मौजूद अपनी सभी जानकारी जरूर चेक करें. अगर जानकारी में किसी तरह की कोई गलती है तो जल्द से जल्द एजेंसी से संपर्क करें. 

वहीं, परीक्षा के दिन उम्मीदवार अपना एडमिट कार्ड, आईडी कार्ड और पासपोर्ट साइज फोटोग्राफ जरूर लेकर जाएं. एडमिट कार्ड और आईडी प्रूफ के बिना उम्मीदवारों को परीक्षा हॉल में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जाएगी.