JEE Main 2020: जेईई मेन एग्जाम के लिए एनटीए ने एप्लिकेशन फॉर्म में सुधार करने का दिया एक और मौका, जानिए डिटेल

JEE Main Exam 2020 Update: जेईई मेन के एप्लिकेशन फॉर्म में सुधार ऑफिशियल वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर जाकर कर सकते हैं.

JEE Main 2020: जेईई मेन एग्जाम के लिए एनटीए ने एप्लिकेशन फॉर्म में सुधार करने का दिया एक और मौका, जानिए डिटेल

NTA ने जेईई मेन एग्जाम के लिए एप्लिकेशन फॉर्म में सुधार करने का एक और मौका दिया है.

नई दिल्ली:

JEE Main Exam 2020 Update: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने जेईई मेन 2020 (JEE Main 2020) एग्जाम देने वाले उम्मीदवारों को एप्लिकेशन फॉर्म में सुधार करने और परीक्षा केंद्र के लिए शहरों को चुनने का एक बार फिर मौका दिया है. दरअसल, कोरोनावायरस लॉकडाउन की वजह से उम्मीदवारों को अपने एप्लिकेशन फॉर्म को एडिट करने में काफी मुश्किलों का समान करना पड़ रहा था, जिसके बाद पेरेंट्स ने एनटीए (NTA) से अपील की थी कि वे जेईई मेन एग्जाम (JEE Main 2020 Exam) के लिए फॉर्म में सुधार करने की अंतिम तारीख को आगे बढ़ा दें. इसके मद्देनजर एनटीए ने जेईई मेन की परीक्षा देने वाले उम्मीदवारों को 25 मई से 31 मई तक फॉर्म में सुधार करने और अपनी सहूलियत के हिसाब से परीक्षा केंद्र को चुनने का आखिरी बार मौका दिया है.

NTA ने अपने नोटिस में लिखा, "एनटीए जेईई मेन के उम्मीदवारों को एप्लिकेशन फॉर्म में करेक्शन करने और परीक्षा केंद्र के लिए शहर चुनने का एक और मौका दे रहा है. एनटीए पूरी कोशिश करेगा कि उम्मीदवारों को उनके द्वारा एप्लिकेशन फॉर्म में चुने गए शहर में परीक्षा केंद्र अलॉट करे. हालांकि, प्रशासनिक कारणों की वजह से दूसरा शहर भी अलॉट किया जा सकता है. परीक्षा केंद्र के लिए अलॉट किए गए शहर के संबंध में एनटीए का फैसला ही आखिरी होगा."

बता दें कि जेईई मेन एग्जाम के अलावा एनटीए (NTA) ने नीट 2020 एग्जाम (NEET Exam) के उम्मीदवारों को भी एप्लिकेशन फॉर्म में सुधार करने का मौका दिया है.  नीट 2020 (NEET 2020) की परीक्षा देने वाले उम्मीदवार भी 31 मई तक अपने एप्लिकेशन फॉर्म में सुधार कर सकते हैं. 

वहीं, जेईई मेन (JEE Main 2020) के एप्लिकेशन फॉर्म में सुधार ऑफिशियल वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर जाकर कर सकते हैं. बता दें कि उम्मीदवार एप्लिकेशन फॉर्म में सुधार 31 मई को शाम 5 बजे तक ही कर सकते हैं.  हालांकि, रात 11.50 बजे तक एप्लिकेशन फीस जम कर सकते हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वहीं, जो उम्मीदवार कोरोनावायरस महामारी के चलते अब तक जेईई मेन एग्जाम के लिए आवेदन नहीं कर सके थे वे भी 19 से 24 मई के बीच परीक्षा के लिए आवेदन कर सकते हैं. इस बात की जानकारी खुद मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने ट्वीट करके दी है. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, "मैंने एनटीए को सुझाव दिया था कि वे स्टूडेंट्स को जेईई मेन 2020  एप्लिकेशन फॉर्म सबमिट करने के लिए एक और मौका दें. फॉर्म 24 मई तक ही उपलब्ध है."