JEE Main 2020: NTA की बड़ी घोषणा, जेईई मुख्य परीक्षा के लिए नए सिरे से आवेदन का मौका

JEE Main Exam: जेईई मेन 2020 परीक्षा में शामिल होने के इच्छुक उम्मीदवार 19 मई से 24 मई तक जेईई मेन एग्जाम के लिए ऑफशियल वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

JEE Main 2020: NTA की बड़ी घोषणा, जेईई मुख्य परीक्षा के लिए नए सिरे से आवेदन का मौका

जेईई मेन 2020 एग्जाम के लिए एप्लिकेशन विंडो एक बार फिर खोल दी गई है.

नई दिल्ली:

मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने देशभर के स्टूडेंट्स के लिए एक बड़ी घोषणा की है. MHRD मंत्री ने एनटीए (NTA) द्वारा जारी नोटिस अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है. नोटिस में बताया गया है कि कोरोनावायरस (Coronavirus) महामारी के चलते जो स्टूडेंट्स विदेश में पढ़ाई करने नहीं जा पा रहे हैं वे अब जेईई मेन (JEE Main 2020) एग्जाम के लिए अप्‍लाई कर सकते हैं.ऐसे स्टूडेंट्स के लिए एनटीए ने एक बार फिर एप्लिकेशन विंडो खोल दी है. 

इस बात की जानकारी खुद मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने ट्वीट करके दी है. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, " जिन स्टूडेंट्स ने कोरोनावायरस के चलते विदेश में पढ़ने का इरादा छोड़ दिया है उनके पास अपने देश में पढ़ाई करने का मौका है."  उन्होंने आगे लिखा, "मैंने एनटीए को सुझाव दिया था कि वे स्टूडेंट्स को जेईई मेन 2020  एप्लिकेशन फॉर्म सबमिट करने के लिए एक और मौका दें. फॉर्म 24 मई तक ही उपलब्ध है."

जेईई मेन 2020 परीक्षा में शामिल होने के इच्छुक उम्मीदवार 19 मई से 24 मई तक जेईई मेन (JEE Main) एग्जाम के लिए ऑफशियल वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. वहीं, जो उम्मीदवार कोरोनावायरस महामारी के चलते जेईई मेन एग्जाम के लिए आवेदन नहीं कर सके थे वे भी 19 से 24 मई के बीच परीक्षा के लिए आवेदन कर सकते हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि उम्मीदवार जेईई मेन एग्जाम के लिए 24 मई को शाम 5 बजे तक ही आवेदन कर सकते हैं और रात 11.50 बजे तक एप्लिकेशन फीस जमा कर सकते हैं. उम्मीदवार क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड, नेट बैंकिंग यूपीआई या PAYTM के जरिए एप्लिकेशन फीस जमा कर सकते हैं. एग्जाम से जुड़ी किसी भी तरह की जानकारी के लिए उम्मीदवार NTA या JEE Main की ऑफिशियल वेबसाइट पर ही लॉग इन करें.