JEE Main 2020: कोरोना के बीच जेईई परीक्षा, इस तरह कलेक्ट किए गए छात्रों के एडमिट कार्ड और पेपर

JEE Main 2020 Exam: जेईई मेन परीक्षा आज से शुरू हो गई है. परीक्षा के दौरान छात्रों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने खास इंतजाम किए.

JEE Main 2020: कोरोना के बीच जेईई परीक्षा, इस तरह कलेक्ट किए गए छात्रों के एडमिट कार्ड और पेपर

JEE परीक्षा आज से शुरू हो गई है.

नई दिल्ली:

JEE Main 2020 Exam: जेईई मेन परीक्षा (JEE Main Exam) आज से शुरू हो गई है. परीक्षा के दौरान छात्रों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने खास इंतजाम किए. परीक्षा केंद्रों पर सोशल डिस्टेंसिंग का भी खास ख्याल रखा गया. जेईई मेन एग्जाम के लिए छात्रों को थर्मल स्क्रीनिंग के बाद ही परीक्षा केंद्रों में आने की अनुमति दी गई. एग्जाम के दौरान सोशल डिस्टेंगिंग बनाए रखने के लिए परीक्षा केंद्रों पर लगातार निर्देश दिए गए. छात्रों को कम से कम एक दूसरे से 6 फीट की दूरी बनाए रखने के लिए कहा गया. 

इस तरह कलेक्ट किए गए छात्रों के एडमिट कार्ड और पेपर
कोरोनावायरस के चलते इस बार अलग तरीके से छात्रों के एडमिट कार्ड और पेपर कलेक्ट किए गए हैं. हर बार से अलग इस बार परीक्षा केंद्रों में बॉक्स रखे गए. परीक्षा के अंत में छात्रों को अपने जेईई मेन  2020 एडमिट कार्ड और रफ शीट्स कलेक्शन बॉक्स में डालने को कहा गया, ताकि दूरी बनी रहे और सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन किया जा सके. 

वहीं, सुरक्षा के मद्देनजर इस बार परीक्षा के लिए शिफ्ट्स बढ़ाई गई हैं. वहीं, हर शिफ्ट में लोगों की संख्या 1.32 लाख से कम कर के 85,000 की गई. 

JEE Main Exam: छात्रों को परीक्षा केंद्रों पर इन नियमों का करना होगा पालन

- छात्रों के एडमिट कार्ड में सोशल डिस्टेंसिंग के सारे नियम बताए गए हैं.  परीक्षा केंद्र पर सभी छात्र, फैकल्टी और स्टाफ को सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करना होगा. 

- सभी छात्रों को 6 फीट की दूरी बनाकर रखनी होगी. 

 - उम्मीदवारों को दिए गए स्लॉट का पालन करके केवल अपने निर्धारित समय पर परीक्षा केंद्रों पर पहुंचना होगा. 

- परीक्षा केंद्र में प्रवेश के लिए उम्मीदवारों को पहचान प्रमाण पत्र के साथ अपना जेईई मेन 2020 एडमिट कार्ड दिखाना होगा. परीक्षा केंद्रों के अंदर कोई अन्य सामान ले जाने की अनुमति नहीं होगी. 

- हर छात्र को Self Declaration देना होगा कि वो कोरोना पॉजिटिव नहीं है और न ही किसी कोरोना के मरीज़ के संपर्क में आए हैं.

- छात्रों को परीक्षा केंद्र में प्रवेश से पहले साबुन से हाथ भी धोना होगा.

- सभी बच्चों को घर से ट्रांसपेरेंट पानी की बोतल लाने के लिए कहा गया है, क्योंकि सेंटर में पानी की व्यवस्था नहीं की जाएगी.

Newsbeep

- सभी बच्चों को परीक्षा केंद्र में नया थ्री प्लाई फेस मास्क, ग्लव्ज दिया जाएगा, जिसकों पहनना अनिवार्य होगा. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


- परीक्षा समाप्त हो जाने के बाद सभी उम्मीदवारों को केवल व्यवस्थित तरीके से बाहर जाने की अनुमति होगी.