JEE Main 2021: आज समाप्त होगा रजिस्ट्रेशन, जानें- कैसे भरना है फॉर्म

संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई) मुख्य 2021 के तीसरे सत्र के लिए पंजीकरण 27 से 29 अप्रैल तक, आज समाप्त होगा.

JEE Main 2021: आज समाप्त होगा रजिस्ट्रेशन, जानें- कैसे भरना है फॉर्म

नई दिल्ली:

JEE Main 2021 (April) Registration Ends: संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई) मुख्य 2021 के तीसरे सत्र के लिए पंजीकरण 27 से 29 अप्रैल तक, आज समाप्त होगा. आवेदन पत्र राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (NTA) की आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta पर उपलब्ध हैं। .nic.in अप्रैल में, प्रवेश परीक्षा केवल बीई और बीटेक आवेदकों के लिए आयोजित की जाएगी. आर्किटेक्चर और प्लानिंग (BArch और BPlanning) उम्मीदवारों के लिए, परीक्षा मई के प्रयास में फिर से आयोजित की जाएगी.

जेईई मेन अप्रैल पंजीकरण विंडो 25 मार्च को खोली गई. उम्मीदवारों को एक से अधिक सत्र (अप्रैल और मई) के लिए आवेदन करने का प्रावधान है और इस आवेदन खिड़की के दौरान अप्रैल और मई के प्रयासों से वापस ले लिया गया है.


एनटीए ने कह, "एक उम्मीदवार के पास एक सत्र या एक से अधिक सत्र (अप्रैल / मई 2021) के लिए एक साथ आवेदन करने का विकल्प होता है और उसके अनुसार परीक्षा शुल्क का भुगतान करता है ... यदि कोई उम्मीदवार केवल एक सत्र के लिए आवेदन करना चाहता है, तो उसे भुगतान करना होगा.

" मौजूदा आवेदन अवधि के दौरान केवल उस सत्र के लिए परीक्षा शुल्क और शेष मई सत्र के लिए फिर से आवेदन करने का अवसर होगा,

अप्रैल सत्र के लिए कोई आवेदन फॉर्म सुधार सुविधा नहीं होगी और एनटीए ने छात्रों को अपने विवरण ध्यान से भरने को कहा है.

“सीमित समय के कारण, 4 अप्रैल 2021 (रात 11:50) पर आवेदन फॉर्म बंद होने के बाद कोई सुधार विंडो उपलब्ध नहीं होगी. इसलिए उम्मीदवारों को बेहद सावधान रहना होगा.

जिन उम्मीदवारों ने अप्रैल या मई सत्रों के लिए पहले आवेदन किया है, वे इस विंडो के दौरान अपने विवरण - सत्र, श्रेणी, विषय, आदि को संशोधित कर सकते हैं.

JEE Main 2021 April- कैसे करें आवेदन

स्टेप 1-  सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट  jeemain.nta.nic.in.पर जाएं.

स्टेप 2- registration link  लिंक पर क्लिक करें.

स्टेप 3- मांगी गई जानकारी भरें.

स्टेप 4- फीस भरें और सबमिट करें.

स्टेप 5- अब भविष्य के लिए प्रिंटआउट लेना न भूलें.

जेईई मेन भारतीय सूचना प्रौद्योगिकी संस्थानों (आईआईआईटी), राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थानों (एनआईटी), सरकार द्वारा वित्तपोषित तकनीकी संस्थानों (जीएफटीआई) और जेईई एडवांस के लिए अर्हक परीक्षा है, जो भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) के लिए आयोजित की जाती है. )

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com