JEE Main 2021: इन टॉपिक्स में से पूछे जाएंगे प्रश्न, यहां देखें परीक्षा का पैटर्न, ऐसे करें चेक

अगर आप इस साल JEE MAIN की परीक्षा में शामिल होने जा रहे हैं तो यहां पढ़ें परीक्षा का पूरा पैटर्न. इन टॉपिक्स पर पूछे जाएंगे सवाल.

JEE Main 2021: इन टॉपिक्स में से पूछे जाएंगे प्रश्न, यहां देखें परीक्षा का पैटर्न, ऐसे करें चेक

JEE Main 2021 Exam Pattern

नई दिल्ली:

JEE Main 2021 का आयोजन इस साल के पहले सत्र के लिए 23 से 26 फरवरी के बीच किया जाना है. COVID-19 महामारी के कारण इस वर्ष इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा एक अलग परीक्षा पैटर्न में आयोजित की जाएगी.

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) मई के बाद के महीनों में चार सत्रों में परीक्षा आयोजित करेगी. NTA ने न केवल प्रयासों की संख्या में वृद्धि की है, बल्कि पेपर पैटर्न भी बदल दिया गया है, प्रत्येक सेक्शन के लिए छात्रों से 30 प्रश्न पूछे जाएंगे, जिनमें से उन्हें 25 उत्तर देने होंगे.

NTA ने पहले से ही  JEE MAIN 2021 के एडमिट कार्ड स्व-घोषणा प्रपत्रों के साथ जारी कर दिए हैं जो उम्मीदवार प्रवेश के माध्यम से उपलब्ध हैं.

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने संयुक्त प्रवेश परीक्षा (JEE) मुख्य 2021 के फरवरी सत्र के लिए एडमिट कार्ड अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिए हैं. जिन उम्मीदवारों ने परीक्षा के लिए पंजीकरण किया है, वे jeemain.nta.nic.in पर जाकर अपने जेईई एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं .

बता दें,अच्छा स्कोर करने के लिए, छात्रों को नए JEE MAIN परीक्षा पैटर्न के आधार पर अभ्यास करना होगा. यहां वे टेबल दी गई हैं जो परीक्षा पैटर्न के बारे में एक विचार देती हैं.

JEE Main 2021: यहां देखें पेपर 1 के लिए एग्जाम पैटर्न

o44cjhlc

3gqkovc8
hhun51h
tqv7usn8
lk18fi2o
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com