JEE Main And NEET 2020: चिराग पासवान और तेजस्वी यादव समेत ये नेता कर रहे जेईई मेन और नीट परीक्षा स्थगित करने की मांग

 JEE Main And NEET 2020:  नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) सितंबर में जेईई मेन 2020 और नीट 2020 एंट्रेंस एग्जामिनेशन आयोजित कराने के लिए पूरी तरह से तैयार है.

JEE Main And NEET 2020: चिराग पासवान और तेजस्वी यादव समेत ये नेता कर रहे जेईई मेन और नीट परीक्षा स्थगित करने की मांग

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली:

 JEE Main And NEET 2020: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) सितंबर में जेईई मेन 2020 (JEE Main 2020) और नीट 2020 (NEET 2020) एंट्रेंस एग्जामिनेशन आयोजित कराने के लिए पूरी तरह से तैयार है. सुप्रीम कोर्ट ने 17 अगस्त को जेईई मेन 2020 और नीट 2020 परीक्षा आयोजित करने के लिए अनुमति दे दी थी. सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि परीक्षाएं तय समय पर ही आयोजित की जाएंगी. सुनवाई के दौरान जस्टिस अरुण मिश्रा ने कहा कि शिक्षा से जुड़ी चीजों को अब खोल देना चाहिए, क्योंकि COVID-19 एक साल और जारी रह सकता है. सुप्रीम कोर्ट का फैसला सामने आने के बाद एनटीए ने भी जेईई मेन परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड भी जारी कर दिए हैं. लेकिन परीक्षा से कुछ ही दिन पहले एक बार फिर जेईई मेन  (JEE Main 2020) और नीट एग्जाम (NEET 2020)  को स्थगित करने की मांग की जा रही है. 

महीने भर से छात्र जेईई मेन (JEE Main 2020) और नीट (NEET 2020) परीक्षा को स्थगित करने के लिए सोशल मीडिया पर कैंपेन चला रहे हैं. वहीं, अब बिहार के कुछ नेता भी परीक्षा को स्थगित करने की मांग कर रहे हैं. संसद सदस्य चिराग पासवान ने भी सितंबर में जेईई मेन 2020 और नीट 2020 के संचालन से संबंधित स्वास्थ्य और सुरक्षा चिंताओं पर प्रकाश डालते हुए शिक्षा मंत्री को पत्र लिखा. 

उन्होंने पत्र को सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए लिखा, "#JEE_NEET की परीक्षा के विषय पर आदरणीय @DrRPNishank जी को आज एक पत्र ईमेल व फ़ैक्स द्वारा भेजा है, ताकि उनको बच्चों व उनके अभिभावकों द्वारा बताई गई समस्या से अवगत करवा सकूं. मुझे आशा ही नहीं विश्वास है की अभिभावकों द्वारा बताई सभी बातों की समीक्षा कर बच्चों के हितों की रक्षा करेंगे."

बिहार में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने भी जेईई मेन और नीट परीक्षा स्थगित करने की मांग की है. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि कोरोनावायरस के बढ़ते संक्रमण के बीच परीक्षा आयोजित करना महंगा साबित हो सकता है. 

भाजपा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने भी जेईई मेन और नीट परीक्षा की तारीखों को बदलने के लिए कहा है. उन्होंने कहा, '' मैंने शिक्षा मंत्री को सुझाव दिया है कि दीपावली के बाद NEET और अन्य परीक्षाएं आयोजित की जा सकती हैं. "

वहीं, सोशल मीडिया पर छात्र भी जेईई मेन और नीट परीक्षा को स्थगित करने की मांग कर रहे हैं. कई छात्रों ने शिक्षा मंत्री से अपील की है कि वे नई शिक्षा नीति पर बात करने के बजाए जेईई मेन और नीट परीक्षा पर बात करें. 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com