JEE-NEET एग्जाम पर विपक्ष एकजुट, अब ममता बनर्जी ने कहा- स्थगित हो परीक्षा, छात्रों की सुरक्षा हमारी ड्यूटी

जेईई मेन (JEE Main) और नीट परीक्षा (NEET Exam 2020) के आयोजन को लेकर विरोध बढ़ता ही जा रहा है. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी अब उन राजनेताओं में शामिल हो गई हैं, जो JEE मेन 2020 और  NEET 2020 को स्थगित करने की मांग कर रहे हैं. 

JEE-NEET एग्जाम पर विपक्ष एकजुट, अब ममता बनर्जी ने कहा- स्थगित हो परीक्षा, छात्रों की सुरक्षा हमारी ड्यूटी

ममता बनर्जी ने की जेईई मेन और नीट परीक्षाओं को स्थगित करने की मांग.

जेईई मेन (JEE Main) और नीट परीक्षा (NEET Exam 2020) के आयोजन को लेकर विरोध बढ़ता ही जा रहा है. परीक्षा में अब 1 महीने से भी कम समय बचा है और सुप्रीम कोर्ट ने भी जेईई मेन और नीट परीक्षा आयोजित कराने के लिए अनुमति दे दी है. लेकिन इन सबके बाद भी जेईई मेन (JEE Main) और नीट परीक्षा (NEET Exam 2020) के आयोजन को लेकर जमकर विरोध हो रहा है. छात्रों समेत कई राजनीतिक हस्तियां भी परीक्षा को स्थगित करने की मांग कर रही हैं. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी अब उन राजनेताओं में शामिल हो गई हैं, जो JEE मेन 2020 और  NEET 2020 को स्थगित करने की मांग कर रहे हैं. 

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अपने ट्वीटर हैंडल पर लिखा, "माननीय पीएम नरेंद्र मोदी जी के साथ पिछले वीडियो कॉन्फ्रेंस में, मैंने सितंबर 2020 के अंत तक विश्वविद्यालयों / कॉलेजों में टर्मिनल परीक्षाओं को पूरा करने के लिए UGC के दिशानिर्देशों के खिलाफ राय रखी थी."

अपने दूसरे ट्वीट में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने  कहा, "जेईई मेन और नीट परीक्षा के सितंबर में संचालन के लिए  @EduMinOfIndia  के निर्देश के साथ मैं फिर केंद्र से अपील करूंगी कि वे खतरे का आकलन करें और स्थिति के फिर से अनुकूल होने तक इन परीक्षाओं को स्थगित कर दें. यह हमारा कर्तव्य है कि हम अपने सभी छात्रों के लिए एक सुरक्षित वातावरण सुनिश्चित करें."

इससे पहले संसद सदस्य चिराग पासवान ने भी सितंबर में जेईई मेन 2020 और नीट 2020 के संचालन से संबंधित स्वास्थ्य और सुरक्षा चिंताओं पर प्रकाश डालते हुए शिक्षा मंत्री को पत्र लिखा था.  

बिहार में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव भी जेईई मेन और नीट परीक्षा स्थगित करने की मांग कर चुके हैं. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा था कि कोरोनावायरस के बढ़ते संक्रमण के बीच परीक्षा आयोजित करना महंगा साबित हो सकता है.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी रविवार को पीएम मोदी के 'मन की बात' कार्यक्रम पर तंज कसते हुए कहा कि केंद्र सरकार से छात्रों की मन की बात सुनते हुए JEE और NEET की परीक्षाओं को रोकने की अपील की है. राहुल गांधी ने कहा, 'आज हमारे लाखों छात्र सरकार से कुछ कह रहे हैं. NEET, JEE परीक्षा के बारे में उनकी बात सुनी जानी चाहिए और सरकार को एक सार्थक हल निकालना चाहिए.' 

वहीं, दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने भी इंजीनियरिंग और मेडिकल में से जुड़ी इन प्रवेश परीक्षाओं को रद्द करने की मांग की है. 

Newsbeep

SC खारिज कर चुका है JEE Main और NEET परीक्षा स्थगित करने की याचिका

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


17 अगस्त को  सुप्रीम कोर्ट ने जेईई मेन और नीट परीक्षा स्थगित करने वाली याचिका को खारिज कर दिया था. सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि परीक्षाएं तय समय पर ही आयोजित की जाएंगी. सुनवाई के दौरान जस्टिस अरुण मिश्रा ने कहा था कि शिक्षा से जुड़ी चीजों को अब खोल देना चाहिए, क्योंकि COVID-19 एक साल और जारी रह सकता है.