JEE Main, NEET UG 2020: कब होगा जेईई मेन और नीट यूजी एग्जाम? जानिए अब तक का अपडेट

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने जेईई मेन (JEE Main) और नीट एग्जाम (NEET Exam) को लेकर कोई नई जानकारी साझा नहीं की है.

JEE Main, NEET UG 2020:  कब होगा जेईई मेन और नीट यूजी एग्जाम? जानिए अब तक का अपडेट

NTA ने नीट और जेईई मेन एग्जाम के बारे में कोई जानकारी साझा नहीं की है.

नई दिल्ली:

JEE Main और NEET देश के सबसे अहम एंट्रेंस एग्जाम में शुमार किए जाते हैं. हर साल लाखों स्टूडेंट्स इन परीक्षाओं में शामिल होते हैं. लेकिन इस साल इन परीक्षाओं की तारीखों को लेकर स्टूडेंट्स के मन में काफी सवाल चल रहे हैं. दरअसल, नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने जेईई मेन (JEE Main) और नीट एग्जाम (NEET Exam) को लेकर कोई नई जानकारी साझा नहीं की है.

जेईई मेन (JEE Main 2020) एग्जाम पहले अप्रैल के महीने में आयोजित किया जाना था और नीट यूजी का एग्जाम (NEET Exam 2020) 3 मई को होना था. लेकिन दोनों ही एग्जाम को कोरोनावायरस (Coronavirus) लॉकडाउन के मद्देनजर स्थगित कर दिया गया था.

इसी बीच एनटीए ने नीट और जेईई मेन एग्जाम के लिए एप्लिकेशन फॉर्म में करेक्शन करने की तारीख को 3 मई तक बढ़ा दिया था. लेकिन एनटीए (NTA) ने एग्जाम के बारे में कोई जानकारी साझा नहीं की है कि ये दोनों एग्जाम कब आयोजित किए जाएंगे. हालांकि, रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि ये दोनों परीक्षाएं जून के अंत में आयोजित की जा सकती हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वहीं, पहले ऐसी अटकलें थीं कि जेईई मेन और नीट एग्जाम मई के आखिर में आयोजित किए जा सकते हैं. उस समय एनटीए की वेबसाइट  पर जारी नोटिफिकेशन में बताया गया था, "लॉकडाउन के 3 मई तक आगे बढ़ने के बाद हम एग्जाम को लेकर परामर्श कर रहे हैं. मई के अंत में जेईई मेन और नीट एग्जाम कराने के बारे में निर्णय लॉकडाउन खत्म होने के बाद लिया जाएगा." इसके अनुसार एनटीए जेईई मेन और नीट एग्जाम आयोजित कराने के बारे में निर्णय लॉकडाउन खत्म होने के बाद लेगा.

वहीं, हाल ही में मनोहर लाल खट्टर ने भारत सरकार से यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन (UPSC) द्वारा आयोजित नेशनल डिफेंस अकेडमी (NDA), कंबाइंड डिफेंस सर्विस (CDS), और नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) द्वारा आयोजित किए जाने वाले एग्जाम जेईई मेन (JEE Main), नीट (NEET) एग्जाम की तारीखों में अनिश्चितता को हटाने के लिए अनुरोध किया था.