JEE Main Answer Key 2020: जानिए कब जारी होगी जेईई मेन के लिए आंसर की, ऐसे कर सकेंगे डाउनलोड

JEE Main Answer Key 2020: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर जेईई मेन 2020 उत्तर कुंजी यानी आंसर की जारी करेगी.

JEE Main Answer Key 2020: जानिए कब जारी होगी जेईई मेन के लिए आंसर की, ऐसे कर सकेंगे डाउनलोड

JEE Main Answer Key 2020: जेईई मेन के लिए आंसर की जल्द होगी जारी.

नई दिल्ली:

JEE Main Answer Key 2020: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर जेईई मेन 2020 उत्तर कुंजी यानी आंसर की जारी करेगी. 1 से 6 सितंबर तक आयोजित हुए बीटेक, BArch, BPlanning पेपर के लिए JEE मेन की आंसर की जारी की जाएगी. जेईई मेन का परिणाम 11 सितंबर को घोषित किया जा सकता है. इसलिए, 11 सितंबर से पहले जेईई मेन 2020 आंसर की जारी होने की उम्मीद की जा रही है. 

हालांकि, जेईई मेन के लिए आंसर की कब जारी की जाएगी इस बारे में एनटीए ने अभी तारीख कंफर्म नहीं की है. बता दें कि रिजल्ट जारी होने के बाद जो उम्मीदवार आवश्यक अंक प्राप्त करते हैं, वे भारतीय सूचना प्रौद्योगिकी संस्थानों (IITs), राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थानों (NIT) और सरकारी वित्तपोषित तकनीकी संस्थानों (जीएफटीआई) में एडमिशन के लिए आवेदन करने के योग्य बन जाएंगे. 

JEE Main 2020 Answer Key: ऐसे डाउनलोड कर सकेंगे आंसर की

- सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर जाएं. 

- इसके बाद ‘JEE Main Answer Key 2020 September' के लिंक पर क्लिक करना होगा. 

- अब अपने लॉग इन क्रेडेंशियल की मदद से लॉग इन करें. 

Newsbeep

- जानकारी सबमिट करने के बाद JEE Main 2020 आंसर की डाउनलोड कर सकेंगे. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


बता दें कि तमाम विरोधों के बीच नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने 1 सितंबर से 6 सितंबर के बीच जेईई मेन एग्जाम आयोजित किया. जेईई परीक्षा के बाद अब एनटीए 13 सितंबर को होने वाली नीट परीक्षा के आयोजन की तैयारी कर रही है.