JEE Main Date Clash: अब 12वीं के साथ JEE परीक्षा की तारीख नहीं होगी क्लैश, NTA ने दिया ये ऑप्शन

जो उम्मीदवार कक्षा 12वीं बोर्ड परीक्षा, साथ ही जेईई मुख्य परीक्षा के लिए उपस्थित होंगे, वह 24 , 25, 26, 27 और 28 मई को किसी भी तारीख को चुन सकते हैं. जिस दिन उनकी कोई बोर्ड की परीक्षा न हो. ऑनलाइन आवेदन फॉर्म में तारीख का चयन करना होगा, ताकि JEE MAIN और कक्षा 12वीं बोर्ड परीक्षा के उनके शेड्यूल के लिए कोई टकराव न हो.

JEE Main Date Clash: अब 12वीं के साथ JEE परीक्षा की तारीख नहीं होगी क्लैश, NTA ने दिया ये ऑप्शन

नई दिल्ली:

JEE Main Date Clash: CBSE कक्षा 12वीं की परीक्षाओं के साथ JEE MAIN परीक्षा  की तारीखों में क्लैश न हो इसके लिए नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने संयुक्त प्रवेश परीक्षा (JEE Main May 2021) परीक्षा के लिए उम्मीदवारों को अपनी पसंद की तारीख चुनने की अनुमति दी है. एजेंसी ने NTA JEE की आधिकारिक साइट jeemain.nta.nic.in पर आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी किया है.  

एजेंसी द्वारा जारी किए गए आधिकारिक नोटिस के अनुसार, उम्मीदवारों के हित को ध्यान में रखते हुए और दोनों परीक्षाओं के बीच किसी भी टकराव से बचने के लिए एक तारीख चुनने का निर्णय लिया गया है. जेईई मेन परीक्षा के लिए आवेदन फॉर्म 3 मई से कर सकेंगे, जिसके लिए आखिरी तारीख 12 मई, 2021 है. उम्मीदवारों को इस समय सीमा के भीतर NTA को अपने कक्षा 12वीं रोल नंबर और बोर्ड के नाम के बारे में सूचित करना होगा.

जो उम्मीदवार कक्षा 12वीं बोर्ड परीक्षा, साथ ही जेईई मुख्य परीक्षा के लिए उपस्थित होंगे,  वह 24 , 25, 26, 27 और 28 मई को किसी भी तारीख को चुन सकते हैं. जिस दिन उनकी कोई बोर्ड की परीक्षा न हो. ऑनलाइन आवेदन फॉर्म में तारीख का चयन करना होगा, ताकि JEE MAIN और कक्षा 12वीं  बोर्ड परीक्षा के उनके शेड्यूल के लिए कोई टकराव न हो.

इस बीच, एनटीए ने फरवरी सत्र के लिए जेईई मेन एडमिट कार्ड 2021 जारी किए हैं. एडमिट कार्ड एनटीए जेईई की आधिकारिक साइट के माध्यम से सभी उपस्थित उम्मीदवारों द्वारा डाउनलोड किया जा सकता है. परीक्षा 23, 24, 25 और 26 फरवरी 2021 को दो शिफ्ट में आयोजित की जाएगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com