JEE Main 2020: क्या जुलाई में होगा जेईई मेन का एग्जाम? जानिए एनटीए ने क्‍या कहा

JEE Main Date: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने उम्मीदवारों और उनके पेरेंट्स से अपील की है कि सही जानकारी के लिए सिर्फ ऑफिशियल वेबसाइट  jeemain.nta.nic.in और www.nta.ac.in से ही अपडेट लें. 

JEE Main 2020: क्या जुलाई में होगा जेईई मेन का एग्जाम? जानिए एनटीए ने क्‍या कहा

JEE Main एग्जाम को लेकर फेक नोटिस वायरल हो रहा है.

नई दिल्ली:

JEE Main Exam 2020: जेईई मेन एंट्रेंस एग्जाम (JEE Main Exam 2020) को लेकर सोशल मीडिया पर एक नोटिस वायरल हो रहा है, जिसमें ये दावा किया जा रहा है कि जेईई मेन का एंट्रेंस एग्जाम जुलाई के पहले सप्ताह में आयोजित किया जाएगा. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने इस नोटिस को बिल्कुल गलत बताया है. NTA ने स्टूडेंट्स से अपील की है कि वे इस तरह के फेक नोटिस और गलत जानकारी से दूर ही रहें. जेईई मेन का एग्जाम पहले अप्रैल के महीने में आयोजित होने वाला था. लेकिन कोरोनावायरस (Coronavirus) की वजह से ये एग्जाम पोस्टपोन हो गया है.

NTA ने नोटिस जारी करके बताया, "नेशनल टेस्टिंग एजेंसी को जानकारी मिली है कि सोशल मीडिया पर जेईई मेन एग्जाम के शेड्यूल को लेकर नोटिस सर्कुलेट किया जा रहा है, जिसमें एग्जाम जुलाई के पहले सप्ताह में होने का दावा किया जा रहा है. उम्मीदवार जो जेईई मेन का एग्जाम देने वाले हैं उन्हें ये सूचित किया जाता है कि ये नोटिस बिल्कुल गलत है."

NTA ने नोटिस में आगे बताया,  "उम्मीदवारों से अपील की जाती है कि वे इस तरह की गलत जानकारी से दूर रहें. NTA ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त एक्शन लेगी, जो इस तरह की गलत जानकारी सर्कुलेट करके स्टूडेंट्स को बहकाना चाहते हैं."            

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने उम्मीदवारों और उनके पेरेंट्स से ये भी अपील की है कि सही जानकारी के लिए सिर्फ ऑफिशियल वेबसाइट  jeemain.nta.nic.in और www.nta.ac.in से ही अपडेट लें. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

NTA ने अपनी ऑफिशियल स्टेटमेंट में ये भी बताया है कि जेईई मेन और नीट एग्जाम के लिए एप्लीकेशन फॉर्म में स्टूडेंट्स अपने एग्जाम सेंटर को लॉकडाउन खत्म होने तक एडिट कर सकेंगे. मानव संसाधन विकास मंत्री ने इस पर कहा कि स्टूडेंट्स और पेरेंट्स की मांग के बाद एप्लीकेशन फॉर्म में करेक्शन करने की डेट को आगे बढ़ाया गया है.