शिक्षा मंत्री ने कहा- JEE मुख्य परीक्षा और अधिक क्षेत्रीय भाषाओं में आयोजित की जाएगी

केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने बताया है कि देशभर के इंजीनियरिंग कालेजों में प्रवेश के होने वाली जेईई मुख्य परीक्षा (JEE Main Exams) अब और ज्यादा क्षेत्रीय भाषाओं में आयोजित कराई जाएगी.

शिक्षा मंत्री ने कहा- JEE मुख्य परीक्षा और अधिक क्षेत्रीय भाषाओं में आयोजित की जाएगी

JEE मुख्य परीक्षा और अधिक क्षेत्रीय भाषाओं में आयोजित की जाएगी: निशंक

नई दिल्ली:

केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक (Education Minister Ramesh Pokhriyal Nishank) ने बताया है कि 23 आईआईटी (IIT) में प्रवेश के लिए परीक्षा आयोजित कराने वाले संयुक्त प्रवेश बोर्ड (JAB) ने बृहस्पतिवार को निर्णय लिया है कि देशभर के इंजीनियरिंग कालेजों में एडमिशन के लिए होने वाली जेईई मुख्य परीक्षा  (JEE Main Exams) अब और ज्यादा क्षेत्रीय भाषाओं में आयोजित की जाएगी.

Newsbeep


शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा, "यह परीक्षा क्षेत्रीय भाषाओं में भी आयोजित की जाएगी, जहां राजकीय इंजीनियरिंग कॉलेजों में एडमिशन, परीक्षा (क्षेत्रीय भाषा में आयोजित) के आधार पर तय किया जाता है. " 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



बता दें कि वर्तमान में जेईई मुख्य परीक्षा अंग्रेजी, हिंदी और गुजरती भाषा में आयोजित की जाती है. लेकिन अब अगले साल से यह परीक्षा और अधिक क्षेत्रीय भाषाओं में आयोजित होगी. वहीं,  राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (NEET) 11 भाषाओं में आयोजित की जाती है.