HRD मंत्री ने स्थगित की JEE और NEET परीक्षा, स्टूडेंट्स बोले- Celebration Day

NEET, JEE Exams Updates: मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने बड़ा फ़ैसला लेते हुए NEET और JEE एग्जाम स्थगित कर दिया है.

HRD मंत्री ने स्थगित की JEE और NEET परीक्षा, स्टूडेंट्स बोले- Celebration Day

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली:

NEET, JEE Exams Updates: मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने बड़ा फ़ैसला लेते हुए NEET और JEE एग्जाम स्थगित कर दिया है. इसके साथ ही NEET और JEE परीक्षाओं के लिए नई तारीख़ों की घोषणा भी कर दी है. नए शेड्यूल के हिसाब से जेईई मेन की परीक्षा अब 1 से 6 सितंबर के बीच आयोजित की जाएगी, जबकि जेईई एडवांस की परीक्षा 27 सितंबर, 2020 को होगी. इसी तरह NEET परीक्षा 13 सितंबर को आयोजित की जाएगी. केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक ने ट्वीट करके खुद इस बात की जानकारी दी. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, "छात्रों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए और गुणवत्तापूर्ण शिक्षा सुनिश्चित करने के लिए हमने JEE और NEET परीक्षाओं को स्थगित करने का निर्णय लिया है. JEE Main की परीक्षा 1 से 6 सितंबर के बीच आयोजित की जाएगी. JEE एडवांस्ड की परीक्षा 27 सितंबर को और NEET की परीक्षा 13 सितंबर को आयोजित की जाएगी."

बता दें कि देश में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए स्टूडेंट्स और अभिभावक परीक्षा को स्थगित करने की मांग कर रहे थे. HRD मंत्री के  JEE और NEET की परीक्षाओं को स्थगित करने के ऐलान के बाद स्टूडेंट्स राहत महसूस कर रहे हैं और सोशल मीडिया पर अपनी खुशी जाहिर कर रहे हैं. कुछ लोग सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिए  परीक्षाएं स्थगित होने पर स्टूडेंट्स को बधाई दे रहे हैं. वहीं, कांग्रेस के छात्र संगठन NSUI ने भी सभी स्टूडेंट्स को बधाई दी है. 

एक यूजर ने लिखा, सभी छात्रों को बधाई. हम सभी जानते हैं कि सुरक्षा पहले है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एक यूजर ने NEET और JEE एग्जाम स्थगित करने पर मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक का शुक्रिया अदा किया है.